उत्तर प्रदेश

IPS Transfer: यूपी में 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, 6 जिलों में कप्तान बदले, बृजेश सिंह बने एसपी लॉ एंड ऑर्डर

Arun Mishra
11 Nov 2022 5:40 PM GMT
IPS Transfer: यूपी में 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, 6 जिलों में कप्तान बदले, बृजेश सिंह बने एसपी लॉ एंड ऑर्डर
x
उत्तर प्रदेश में 11 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है.

उत्तर प्रदेश में 11 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. जिनमें छह जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं. तबादलों में मुरादाबाद, गाजीपुर और उन्नाव के पुलिस कप्तानों को हटाया गया है. वहीं बाराबंकी में तैनात आईपीएस अनुराग वत्स को सेंट्रल के लिए कार्य मुक्त कर दिया गया है.

दरअसल, अपराधी को पकड़ने के विवाद में उत्तराखंड में हुई फायरिंग और महिला मौत की घटना के बाद हेमंत कुटियाल को एसएसपी मुरादाबाद पद से हटाया गया है. उन्हें वेटिंग लिस्ट में डाला गया है. उनके स्थान पर कौशांबी एसपी हेमराज मीणा को एसएसपी मुरादाबाद बनाया गया है.

एसपी बाराबंकी रहे अनुराग वत्स सेंट्रल के लिए कार्यमुक्त किए गए हैं. दिनेश सिंह को बाराबंकी का नया एसपी नियुक्त किया गया है.

सिद्धार्थ शंकर मीणा एसपी उन्नाव बने तो वहीं ओमवीर सिंह को एसपी गाजीपुर बनाया गया है. सूची के मुताबिक ब्रजेश श्रीवास्तव एसपी कौशांबी बनाए गए हैं, जबकि एसपी गाजीपुर रहे रोहन बोत्रे को हटाकर वेटिंग में डाला गया है.


निखिल पाठक को एसपी इंटेलिजेंस लखनऊ बनाया गया है और ब्रजेश सिंह को एसपी लॉ एंड ऑर्डर बनाया गया है. साथ ही उन्नाव से दिनेश त्रिपाठी को एसपी पोस्ट से हटाकर वेटिंग में डाला गया है.

Next Story