उत्तर प्रदेश

यूपी में हुई हिंसा में अब तक 306 आरोपी गिरफ्तार, एडीजी बोले-पूरे प्रदेश में स्थिति सामान्य, कानून के दायरे में किया जा रहा बुलडोजर का प्रयोग

Arun Mishra
12 Jun 2022 12:46 PM GMT
यूपी में हुई हिंसा में अब तक 306 आरोपी गिरफ्तार, एडीजी बोले-पूरे प्रदेश में स्थिति सामान्य, कानून के दायरे में किया जा रहा बुलडोजर का प्रयोग
x
हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी प्रयागराज, सहारनपुर, हाथरस,अंबेडकर नगर और मुरादाबाद, फिरोजाबाद, अलीगढ़ और जालौन से की गई।

लखनऊ : जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद हुई कार्रवाई को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस के लॉ एंड ऑर्डर एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि रविवार को बताया कि 10 जून को हुई हिंसा से जुड़े 306 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 13 घायल पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है। पूरे राज्य में स्थिति सामान्य है। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा कानून के दायरे में कार्रवाई के लिए बुलडोजर का प्रयोग किया जा रहा है। पिछले शुक्रवार को हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया। हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी प्रयागराज, सहारनपुर, हाथरस,अंबेडकर नगर और मुरादाबाद, फिरोजाबाद, अलीगढ़ और जालौन से की गई।

गौर हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर जिले में तीन जून को हुई हिंसा और इसके बाद विभिन्न जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा का संज्ञान लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया कि उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी जाए और कार्रवाई ऐसी हो जो असामाजिक सोच रखने वाले सभी तत्वों के लिए एक नजीर बने और माहौल बिगाड़ने के बारे में कोई सोच भी न सके।

Prashant Kumar ADG, UP Police, Jummah Mubarak, Jummah violence, violence in up,योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और शीर्ष पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था की समीक्षा की और उनसे कहा कि वे शरारतपूर्ण बयान जारी करने वालों के साथ कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति के साथ पेश आएं और एक भी निर्दोष को छेड़ें नहीं और कोई दोषी छोड़े नहीं।

उन्होंने कहा कि विगत दिनों कानपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद, हाथरस, फिरोजाबाद, अंबेडकर नगर आदि जिलों में असामाजिक तत्वों द्वारा शांति एवं सौहार्द के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया गया। उनका कहना था कि इससे पहले तीन जून को कानपुर में भी ऐसी ही कोशिश की गई थी और तब भी सतर्कता के निर्देश दिए गए थे, जिससे प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शांति बनी हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह शांति व्यवस्था चिर स्थायी रहे, इसके लिए सतर्क सावधान रहना होगा।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story