उत्तर प्रदेश

गंगा नदी में डूबे 5 लोग, मां-बेटे का शव बरामद, अन्य की तालाश जारी

Sakshi
2 May 2022 2:23 PM GMT
गंगा नदी में डूबे 5 लोग, मां-बेटे का शव बरामद, अन्य की तालाश जारी
x
अलीगढ़ से बच्चे का मुंडन कराने आए पांच लोग गंगा स्नान के दौरान गहरे पानी में डूब गए।

बुलंदशहर के अनूपशहर में ब्वस्टरगंज गंगा घाट के समीप अलीगढ़ से बच्चे का मुंडन कराने आए पांच लोग गंगा स्नान के दौरान गहरे पानी में डूब गए। इसमें मथुरा निवासी मां बेटे के शव गंगा नदी से बरामद हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेकर डीएम और डीआईजी की मौजूदगी में एनडीआरए, पीएसी और गोताखोरों की मदद से अन्य लोगों की तालाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 11 बजे जनपद अलीगढ़ के थाना पिसावा क्षेत्र के गांव जलालपुर निवासी मुनेंद्र कुमार करीब एक दर्जन परिजन व रिश्तेदारों के साथ मेटाडोर से अपने पुत्र दक्ष का मुंडन संस्कार कराने के लिए नगर की परशुराम घाट के सामने अस्थाई घाट पहुंचे थे। मुंडन संस्कार कराने के बाद सभी लोग गंगा स्नान करने लगे। गंगा स्नान करने के दौरान कल्पना(28वर्ष) पत्नी मनोज, शशि (37वर्ष) पत्नी मुनेंद्र, रवि (25र्ष) पुत्र हरपाल निवासीगण जलालपुर थाना पिसावा जिला अलीगढ़, नीरज(41वर्ष) पत्नी अजीत सिंह एवं उसका पुत्र रितिक(18वर्ष) पुत्र अजीत सिंह निवासी गण मिठौली थाना नौझील जिला मथुरा गहरे जल में जाकर डूब गए।

गंगा में लोगों को डूबते देखकर आसपास मौजूद नाविकों ने शोर मचा दिया। गोताखोरों ने तत्काल गंगा में कूदकर डूबी हुई महिला नीरज को निकाल लिया, जिसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। कुछ देर बाद मृतका नीरज के पुत्र रितिक का शव भी गंगा से बरामद हो गया।

हादसे की सूचना पर डीएम चंद्र प्रकाश सिंह एवं डीआईजी संतोष कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और गोताखोरों की मदद से डूबे हुए लोगों की तलाश शुरू कर दी गई। डीएम के निर्देश पर पीएसी और एनडीआरएफ टीम भी मौके पर पहुंच गई। समाचार लिखे जाने तक अन्य तीन डूबे लोगों की तलाश की जा रही थी। मुख्यमंत्री ने घटना को संज्ञान में लेते हुए डीएम, डीआईजी को पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि हृदय विदारक घटना है। मां-बेटे के शव बरामद हो गए हैं। तीन अन्य की तलाश में एनडीआरएफ-गोताखोर लगे हुए हैं। सीएम ने संज्ञान लेकर राहत बचाव का निर्देश दिया है। परिवार के प्रति संवेदना है।

Next Story