उत्तर प्रदेश

यूपी में देर रात 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले, कौशाम्बी, प्रयागराज और बहराइच के डीएम बदले

Arun Mishra
5 Jun 2021 6:12 AM GMT
यूपी में देर रात 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले, कौशाम्बी, प्रयागराज और बहराइच के डीएम बदले
x
दिनेश चंद्र को डीएम बहराइच, संजय कुमार खत्री को डीएम प्रयागराज बनाया गया.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में आजकल तबादलों का दौर चल रहा है कोरोना महामारी की रफ्तार सुस्त पड़ने के बाद यूपी की ब्यूरोक्रेसी में तबादलों ने स्पीड पकड़ ली है, आनेवाले समय में यूपी में विधानसभा चुनाव होने को है ऐसे में बड़े पैमाने पर अधिकारियो के तबादलों को यूपी के विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

यूपी की ब्यूरोक्रेसी में शुक्रवार को बड़़े फेरबदल के बाद शनिवार देर रात भी प्रयागराज, कौशांबी, बहराइच के डीएम और कई प्राधिकरणों के वीसी समेत आधा दर्जन और आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए गए। भानु चंद्र गोस्वामी को हटाकर संजय कुमार खत्री संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम को डीएम प्रयागराज बनाया गया। भानु चंद्र गोस्वामी को यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का सीईओ बनाया गया।

सुजीत कुमार सीईओ यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण को कौशाम्बी का डीएम बनाया गया। दिनेश चंद्र विशेष सचिव संस्कृति को डीएम बहराइच बनाया गया वहीं शम्भू कुमार डीएम बहराइच को विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा बनाया गया। अमित कुमार सिंह डीएम कौशाम्बी को विशेष सचिव नगर विकास बनाया गया एवं संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।

आपको बता दें कि इसस पहले शुक्रवार को पांच जिलों के डीएम सहित 12 आईएएस अफसर स्थानांतरित किए गए। गोरखपुर और झांसी मंडल के कमिश्नर भी बदले गए। शासन स्तर पर कई अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव के विभाग बदले गए।

Next Story