उत्तर प्रदेश

Lucknow: मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों के सामान हुए जल के खाक

A massive fire broke out in a candle factory in Lucknow
x

मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भीषण आग

राजधानी लखनऊ में स्थित एक मोमबत्ती की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिससे लाखों का सामान जल के खाक हो गया।

UP Factory Fire: यूपी की राजधानी लखनऊ के एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। राज इंडस्ट्री फैक्ट्री में भीषण आग लगने से चारो तरफ अफरा तफरी मच गई। बस्ती के बीच फैक्ट्री में लगी आग से ग्रामीण दहशत में आ गए। बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में मोमबत्ती और थर्मोकोल बनाने का काम होता है। आग इतनी भयानक थी कि दूर-दूर तक आग के शोले आसमान में देखे जा सकते हैं। मामला मोहनलालगंज थाना क्षेत्र का है। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया।

मोमबत्ती और थर्मोकोल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

चार घंटे से मोमबत्ती और थर्मोकोल की फैक्ट्री धू-धू कर जली। मौके पर अग्निशमन विभाग और पुलिस के अधिकारी मौजूद हैं। शुरुआती जांच में आग लगने के कारण का पता चल गया है। एक खबर के मुताबिक पैराशूट गुब्बारा गिरने के बाद फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। शोलों की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दमकल की दर्जन भर से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि मंगलवार की देर शाम को अतरौली गांव की एक मोमबत्ती फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई। फैक्ट्री के अंदर मोमबत्ती होने की वजह से आग धधक उठी और विकराल रूप धारण कर लिया। आग में विस्फोट होने की वजह से आसपास के लोग दहशत में आ गए। आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। कई घंटों की कड़ी मेहनत के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान स्वाहा हो गया है। राहत की बात है कि अग्निकांड में किसी की जनहानि की सूचना नहीं है।

Also Read: यूपी में पराली जलाने पर होगी कार्रवाई, अलर्ट मोड में है योगी सरकार, पढ़िए पूरी खबर


उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story