उत्तर प्रदेश

शाहजहांपुर से एक दुखद घटना सामने आई है.. पत्नी की मौत पर पति ने भीख मांगकर किया अंतिम संस्कार

Satyapal Singh Kaushik
10 Jan 2023 3:00 PM GMT
शाहजहांपुर से एक दुखद घटना सामने आई है.. पत्नी की मौत पर पति ने भीख मांगकर किया अंतिम संस्कार
x
ये दुखद घटना एक ऐसे जनपद में घटी है जहां पर तीन-तीन मंत्री रहते हैं।

यह दुखद मामला थाना बंडा क्षेत्र के ढुकरी बुजुर्ग गांव का है। गंगाराम कीक 48 साल की पत्नी गीता देवी की 2 दिन पहले मौत हो गई थी। गंगाराम की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है।जिसकी वजह से वह अपने मकान पर टिन शेड डालकर सालों से रहता है। उसके घर में न रजाई और न ही बिस्तर है। जमीन में पुआल बिछाकर गंगाराम और उसकी पत्नी सोते थे। कई बार गंगाराम ने सरकारी मदद के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाए, मगर उसे कोई भी सरकारी मदद ना मिल सकी।

गंगाराम को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला

गंगाराम ने कहा, "मैं बहुत गरीब हूं। हमारे पास राशन कार्ड नहीं है। बिस्तर भी नहीं है। हमारे पर घर में रजाई विस्तर भी नहीं है। जमीन में पुआल बिछाकर सोते हैं। हमारी पत्नी मानसिक रूप से कमजोर थी। बुधवार रात उसकी मौत हो गई।"

जिले में हैं 3 मंत्री

यह मामला उस जिले का है जिस जिले में बीजेपी के 6 विधायक, 2 सांसद, MLC और तीन तीन मंत्री यूपी सरकार में हैं, लेकिन एक गरीब को गांव में भीख मांगकर पत्नी का अंतिम संस्कार करना पड़ा। यह मामला इस समय क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story