आगरा

20 मिनट में लूटा 18 किलो सोना, आगरा पुलिस ने तीन घंटे बाद एनकाउंटर में दो बदमाश किये ढेर

Arun Mishra
17 July 2021 4:40 PM GMT
20 मिनट में लूटा 18 किलो सोना, आगरा पुलिस ने तीन घंटे बाद एनकाउंटर में दो बदमाश किये ढेर
x
मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड की शाखा में दिनदहाड़े पांच हथियारबंद बदमाशों ने 18 किलो सोना और 6 लाख रुपए नकदी लूट ली।

आगरा शहर की पॉश कॉलोनी कमलानगर स्थित मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड की शाखा में दिनदहाड़े पांच हथियारबंद बदमाशों ने 18 किलो सोना और 6 लाख रुपए नकदी लूट ली। 20 मिनट में इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर बदमाश पैदल ही भाग निकले। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे शहर की नाकाबंदी कर दी गई। खबर लिखे जाने तक दो बदमाशों को मुठभेड़ में गोली लगी। दोनों की एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। उनके पास से लूट का लगभग आधा माल, दो तमंचे और कारतूस बरामद हुआ है।

कमलानगर के सेंट्रल बैंक मार्ग पर इमारत की पहली मंजिल पर स्थित मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड की शाखा है। यहां दो युवकों ने बैंक मैनेजर और स्टाफ से बात की, कि उन्हें सोना गिरवी रखकर लोन लेना है। बातचीत के दौरान ही उनके तीन अन्य साथी भी पहुंच गए। सभी जींस- टीशर्ट में थे। मुंह पर मास्क और सिर पर टोपी थी। मैनेजर विजय नरवरिया समेत स्टाफ के चार लोगों को डराया-धमकाया और फिर हथियारों के बल पर उन्हें अपने कब्जे में ले लिया। हाथ बांध दिए। तिजोरी की चाबियां ले लीं।

बीस मिनट के अंदर ही देखते ही देखते वहां उपलब्ध लगभग 18 किलो सोना और छह लाख रुपए नगद अपने पिट्ठू बैगों में भर लिए। इस बीच शाखा में लगा सिक्योरिटी अलार्म तीन बार बजा भी, मगर बदमाशों ने हर बार बंद करा दिया। सबके पर्स भी छीन ले गए। मोबाइल एक ओर रखवा दिए और फिर लूट के सामान के बाद बदमाश जैसे आए थे, वैसे ही चले गए। जाते समय बंधक बनाए फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को बाहर से बंद कर गए। उनके चीखने- चिल्लाने पर आसपास के दुकानदारों ने आकर देखा तब वारदात का खुलासा हुआ।

मुठभेड़ में दो बदमाशों को लगी गोली, दोनों की मौत

घटना पता चलते ही एडीजी राजीव कृष्ण, आईजी नवीनी अरोरा, एसएसपी मुनिराज जी और एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पूरे जिले में नाकेबंदी करा दी। पुलिस ने बरहन और आंवलखेड़ा के बीच तिराहे पर दो लोगों में से एक की पीठ पर बैग लटका देखा। बदमाश पास ही स्थित एक मेडिकल स्टोर में जा घुसे। पुलिस की बदमाशों मनीष पांडेय निवासी जैननगर, फिरोजाबाद और निर्दोष कुमार निवासी कनहरा, कबरई थाना मटसेना फिरोजाबाद से मुठभेड़ हुई। बैग की तलाशी लेने पर उसमें माल बरामद हुआ है। इसमें दोनों के गोली लगी। घायल अवस्था में उन्हें एसएन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां दोनों की मौत हो गई। बदमाशों के साथ नरेंद्र उर्फ लाल और अंशु फरार व एक अन्य फरार हैं।

Next Story