आगरा

आगरा में निर्माणधीन मेट्रो जैक गिरने से हादसा,एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल....

Desk Editor
31 Oct 2022 9:29 AM GMT
आगरा में निर्माणधीन मेट्रो जैक गिरने से हादसा,एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल....
x

आगरा के फतेहाबाद मार्ग पर निर्माणधीन एलिवेटिड मेट्रो स्टेशन के पोर्टल बीम से सोमवार की सुबह जैक की भारी-भरकम प्लेट गिरने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। गनीमत रही कि बड़ा हादसा टल गया। करीब 30 फीट ऊंचाई से मशीन का भारी-भरकम पार्ट नीचे आ गिरा। इससे सड़क किनारे लगे एटीम के बाहर जनरेटर क्षतिग्रस्त हो गया। पार्ट लुढ़क कर एटीएम में जा घुसा, जहां एक व्यक्ति को गंभीर चोटें आई हैं।

पिलर जोड़ने के लिए चल रहा है कार्य

फतेहाबाद रोड स्थित मुगल पुलिया पर फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन के लिए पिलर खड़े हैं, जिन्हें जोड़ने का कार्य चल रहा है। कार्यदायी संस्था सैम इंडिया की लापरवाही से बीम और पिलर को उठाने के लिए हाईड्रोलिक जैक की प्लेट नीचे सड़क पर गिर पड़ी। नीचे सड़क पर काफी यातायात चल रहा था। भीड़भाड़ थी। अचानक हुए हादसे से सड़क पर अफरातफरी मच गई। सूचना पर पुलिस और मेट्रो के अधिकारी पहुंच गए। घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया गया।

चश्मदीदों ने कहा- लापरवाही से हुआ हादसा

चश्मदीदों का कहना है कि निर्माण और वेल्डिंग कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा, जिसके कारण यह हादसा हुआ। लापरवाही से किसी की जान भी जा सकती थी। वहीं, मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि मौके पर जांच कराई जा रही है। घटना के कारणों का पता किया जा रहा है। एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है, जिसे इलाज के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। बता दें कि फतेहाबाद रोड पर तीन एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन का काम चल रहा है।

Next Story