आगरा

आगरा: संपत्ति विवाद में बेटे ने 65 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी

Smriti Nigam
23 July 2023 5:34 AM GMT
आगरा: संपत्ति विवाद में बेटे ने 65 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी
x
पुलिस ने शनिवार को बताया कि आगरा के सोहल्ला इलाके में संपत्ति विवाद को लेकर 65 वर्षीय महिला मीरा देवी को उसके बेटे और बहू ने प्रताड़ित कर मार डाला।

यह घटना शनिवार सुबह करीब 8 बजे हुई जब पीड़िता के बेटे सूरज ने मांग की कि वह संपत्ति उसके नाम पर स्थानांतरित कर दे। जब उसने उसकी मांगें मानने से इनकार कर दिया तो उसने उसे लाठियों से पीटना शुरू कर दिया।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि आगरा के सोहल्ला इलाके में संपत्ति विवाद को लेकर 65 वर्षीय महिला मीरा देवी को उसके बेटे और बहू ने प्रताड़ित कर मार डाला।

यह घटना शनिवार सुबह करीब 8 बजे हुई जब मीरा के बेटे सूरज ने मांग की कि वह संपत्ति उसके नाम पर स्थानांतरित कर दे। जब मीरा ने उसकी मांगें मानने से इनकार कर दिया तो उसका बेटा क्रोधित हो गया।

मीरा की बेटी पूजा के अनुसार, उसके अनुरोध को अस्वीकार करने पर उसके भाई ने उनकी मां को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। हमले के तुरंत बाद उसकी मृत्यु हो गई।

पूजा और उसकी दूसरी बहन पास में ही दूसरे घर में रहती थीं, जिसे उनके दिवंगत पिता ने बनवाया था। उन्होंने अपने पीछे 9 बीघे ज़मीन छोड़ी थी, जिसमें लगभग साढ़े सात बीघे फ़तेहपुर सीकरी कस्बे के पास और डेढ़ बीघे सोहल्ला में थी।पूजा के मुताबिक, परिवार में संपत्ति को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था।

शुरुआत में उनकी मां अपने बेटे के साथ आगरा के एक घर में रहती थीं, जिसे उनके पिता ने ही बनवाया था। सूरज के साथ लगातार झगड़े के कारण, पूजा और उसकी बहन ने अलग रहना चुना और बाद में मीरा भी उनके साथ रहने लगी।

हालाँकि, तनाव तब बढ़ गया जब 3 फरवरी को सूरज उनकी माँ को जबरन अपने साथ ले गया। वह अक्सर संपत्ति के लिए उसे प्रताड़ित करता था, उसे अपनी बेटियों से मिलने से रोकता था, और उसे शारीरिक शोषण का शिकार बनाता था। ऐसे उदाहरण थे जब उसने उसे बेरहमी से पीटा, जिससे ऐसी घटना हुई कि उसके पैर के नाखून उखाड़ दिए गए। जब बहनों ने विरोध किया और अपनी मां को अपने साथ ले जाने की कोशिश की तो उसने उन्हें भगा दिया।

पूजा ने आगे बताया कि वह सात भाई-बहन हैं, जिनमें वह और उसकी बहन आरती समेत तीन बहनें शादीशुदा और दो अविवाहित हैं। सूरज के छोटे भाई श्याम सुंदर की भी शादी हो चुकी है। हालाँकि, सूरज ने उसे भी नहीं बख्शा, उसे घर से निकाल दिया और अपने ससुराल वालों के साथ रहने के लिए छोड़ दिया।

पूजा ने आरोप लगाया कि संपत्ति के लालच में सूरज को उकसाने में उसके ससुरालवालों की भूमिका रही. उन्होंने पुलिस को भी अपने पक्ष में करने का लालच दिया।

उसने यह भी कहा कि सूरज ने उसकी बड़ी बहन के खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया था और उसे जेल में डाल दिया था. जाहिर तौर पर बहनों ने सूरज के खिलाफ कई बार शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके परिणामस्वरूप उनकी मां की दुखद मौत हो गई।

Next Story