आगरा

आगरा के व्यक्ति ने गला घोंटकर गर्भवती पत्नी का काटा गला,फिर कर दिया आत्मसमर्पण

Smriti Nigam
29 July 2023 4:58 AM GMT
आगरा के व्यक्ति ने गला घोंटकर गर्भवती पत्नी का काटा गला,फिर कर दिया आत्मसमर्पण
x
आरोपी प्रवीण, जो एक मोची है, ने एक पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण करने से पहले आगरा में अपनी गर्भवती पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी।

आरोपी प्रवीण, जो एक मोची है, ने एक पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण करने से पहले आगरा में अपनी गर्भवती पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की मां के स्वामित्व वाली जमीन के एक टुकड़े को लेकर दंपति के बीच अक्सर झगड़ा होता था।

पुलिस ने कहा कि आगरा में एक मोची ने रसोई के चाकू से अपनी पांच महीने की गर्भवती पत्नी का गला काटने से पहले उसका गला घोंट दिया।

अपराध को अंजाम देने के बाद, आरोपी प्रवीण शहर के शाहगंज पुलिस स्टेशन गया और अपनी गवाही दी।इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर, जिनके सामने प्रवीण ने आत्मसमर्पण किया, ने कहा कि उन्हें अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ क्योंकि आरोपी स्पष्ट रूप से नशे में लग रहा था। बाद में, जब पुलिस की एक टीम उसके घर गई, तो उन्होंने उसकी पत्नी नैना को खून से लथपथ पाया।

पुलिस पीड़ित के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल ले गई और प्रवीण को हिरासत में ले लिया और हत्या का मामला दर्ज किया।

मृतक की मां निखलेश देवी ने बताया कि उनकी बेटी और प्रवीण ने प्रेम विवाह किया था.हालाँकि, नैना की माँ के नाम पर ज़मीन के एक टुकड़े के हस्तांतरण को लेकर जल्द ही झगड़े सामने आ गए।

निखलेश देवी ने कहा कि उनकी बेटी और प्रवीण लगभग दो साल पहले कॉलेज में दोस्त बने थे। उन्होंने आठ महीने पहले अपने परिवार की इच्छा के विरुद्ध हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी।शादी के बाद प्रवीण निखलेश देवी के तीन प्लॉट में से एक प्लॉट की मांग करने लगा. जब नैना ने प्लॉट उसके नाम करने से इनकार कर दिया तो दंपत्ति के बीच अक्सर बहस होने लगी।

प्रवीण ने पिछले अवसर पर उसे मारने का प्रयास किया था, लेकिन वह भाग निकली और बच गई। हालाँकि, इस बार वह ऐसा नहीं कर सकी क्योंकि उसके पति ने उसका गला घोंट दिया और चाकू से उसका गला काट दिया।

शाहगंज के थाना प्रभारी (एसएचओ) भानु प्रताप सिंह के अनुसार, प्रवीण ने अपराध स्वीकार कर लिया है।आरोपी को अब जेल में डालने से पहले मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

Next Story