आगरा

सपा के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले 5 लोग गिरफ्तार

सुजीत गुप्ता
16 July 2021 8:52 AM GMT
सपा के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले 5 लोग गिरफ्तार
x

आगरा। आगरा में सपाइयों के प्रदर्शन के दौरान जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। जांच के बाद पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे सुनाई दे रहे थे।

गुरुवार को सुबह करीब 10.30 बजे सपा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में जुलूस निकाला था। ये लोग पैदल मार्च करते हुए ज्ञापन देने के लिए सदर तहसील जा रहे थे। रास्ते में जुलूस में शामिल हुए एक युवक ने पहले अखिलेश यादव जिंदाबाद और फिर पाकिस्तान समर्थित नारे लगाए। नारेबाजी का 38 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में भीड़ के साथ समाजवादी पार्टी पदाधिकारी के स्थानीय पदाधिकारी भी नजर आ रहे हैं।

वीडियों वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने रोष व्यक्त किया। हिंदू जागरण मंच के डॉ. सुरेश भगौर और अमित चौधरी ने प्रदेश के डीजीपी से जुलूस में शामिल लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। देर रात को इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

थाना नाई की मंडी के प्रभारी निरीक्षक शाह नजर अहमद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सुल्तानगंज पुलिया निवासी पंकज सिंह, आरिफ खान, दीपक, मधुकर और चंद्रप्रकाश शामिल हैं। 20-25 अज्ञात लोग हैं। उन को चिन्हित किया जा रहा है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। मुकदमा महामारी अधिनियम, धार्मिक भावनाओं को भड़काने, धारा 144 के उल्लंघन सहित अन्य में दर्ज किया गया है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। नारे लगाने में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है।


Next Story