आगरा

भाजपा नेता ने की चांदी व्यापारी की गोली मारकर हत्या,पुलिस मामले कि तफ्तीश मे जुटी।

Desk Editor
5 Aug 2022 9:20 AM GMT
भाजपा नेता ने की चांदी व्यापारी की गोली मारकर हत्या,पुलिस मामले कि तफ्तीश मे जुटी।
x
भाजपा नेता ने की चांदी व्यापारी की गोली मारकर हत्या,पुलिस मामले कि तफ्तीश मे जुटी।

आगरा में शुक्रवार सुबह दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। भाजपा नेता ने चांदी व्यापारी की गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। यही नहीं इसके बाद धारदार हथियार से उसका सिर धड़़ से अलग कर दिया। उसे कार में रखकर कहीं दूसरी जगह फेंकने की तैयारी थी। शुक्रवार की भोर में गश्त करती पुलिस ने अरसेना गांव से लगे जंगल में सड़क किनारे खड़ी कार को देख तो शक हुआ। पुलिस ने भाजपा नेता और उसके साथी को भागते हुए दबोच लिया। कार के पास ही सिर विहीन लाश पड़ी थी।


कार की चेकिंग की तो उसकी पिछली सीट पर कटा हुआ सिर पड़ा हुआ था। हत्यारोपित टिंकू भार्गव भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का जिलाध्यक्ष है। वहीं मृतक चांदी व्यापारी नवीन वर्मा भाजपा गोपेश्वर मंडल का उपाध्यक्ष था। पुलिस शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे गश्त पर थी। अरसेना गांव की सीमा से लगे जंगल के पास सड़क किनारे खड़ी कार पर अचानक उनकी नज़र पड़ी। एक युवक वहीं कार के बाहर खड़े होकर अपने हाथ साफ कर रहा था, जबकि दूसरा कार के अंदर बैठा हुआ था। दोनों युवक पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस कार के पास पहुंची तो देखा कि उसके बाहर जमीन पर सिर कटी लाश पड़ी हुई है।

पिछली सीट पर कटा हुआ सिर पड़ा था। पुलिस ने युवकों से पूछताछ की एक ने अपना नाम टिंकू भार्गव निवासी बेलनगंज बताया। दूसरे ने अपना नाम अनिल बताया। टिंकू ने बताया कि वह भाजपा के एक अनुषंगिक संगठन का पदाधिकारी है।

जिसकी हत्या की थी, उसका नाम नवीन वर्मा निवासी तरकारी वाली गली लोहामंडी बताया। उसने चांदी व्यापारी को पहले शराब पिलाई। जिसके बाद गोली मारी और उसका सिर धारदार हथियार से काटकर धड़ से अलग कर दिया था। पुलिस ने चांदी व्यापारी के परिजन को हत्या की सूचना दी तो वह मौके पर पहुंच गए। भाई प्रवीन वर्मा ने पुलिस को बताया कि नवीन वर्मा चांदी व्यापारी थे। उनकी घर के बाहरी हिस्से में ही दुकान हैं। वह गुरुवार की दोपहर घर से निकले थे।

शाम को जब पति घर नहीं आए तो आठ बजे पत्नी प्रीति ने नवीन को फोन किया। नवीन ने बताया कि वह टिंकू के साथ हैं। पंद्रह मिनट में घर आ रहे हैं। जब एक घंटे बाद भी वह नहीं आए तो बच्चों ने दोबारा फोन किया। नवीन का मोबाइल स्विच आफ हो गया था। जिस पर स्वजन ने टिंकू का नंबर मिलाया तो वह भी बंद था। परिजन नवीन की तलाश में जुट गए।

शुक्रवार की सुबह पुलिस का नवीन के घर उसके परिजन के पास फोन पहुंचा। परिजन ने मौके पर पहुंचकर धड़ और सिर की पहचान नवीन वर्मा के रूप में की। परिजनो का कहना कि छत्ता के बेलनगंज का रहने वाला हत्यारोपित टिंकू भार्गव खुद को भाजपा के अनुसंगिक संगठन का पदाधिकारी बताता है। इंस्पेक्टर सिकंदरा आनंद कुमार शाही के अनुसार हत्या के कारणों की जांच की जा रही है।

जिस गाड़ी से चांदी व्यापारी को लेकर आए थे वह किसी दोस्त की थी। गाड़ी की नंबर प्लेट बदल दी थी,ताकि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में कार आ भी जाए तो उसका नंबर गलत होने के चलते वह पकड़ में नहीं आ पाएंगे। शव की पहचान न हो सके, इसलिए हत्यारोपितों ने उसका सिर और धड़ अलग कर दिया था। धड़ को अरसेना के जंगल के पास छोड़ने के बाद वह उसका सिर कहीं और ले जाकर फेंकने की तैयारी में थे। दोनों अलग-अलग मिलने से मरने वाले की पहचान आसानी से नहीं हो पाती। हत्यारों ने हत्या करने के बाद मरने वाले के कपड़े भी निकाल दिए थे। जिससे कि परिजन या कोई अन्य कपड़ों के आधार पर उसकी पहचान नहीं कर सके।

Next Story