आगरा

आगरा में इनामी बदमाश का एनकाउंटरः पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था बदमाश विनय श्रोतिया, STF ने कर दिया ढेर

Arun Mishra
11 Jan 2023 6:42 AM GMT
आगरा में इनामी बदमाश का एनकाउंटरः पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था बदमाश विनय श्रोतिया, STF ने कर दिया ढेर
x
बता दें कि, विनय श्रोतिया आगरा के साथ यूपी के मोस्‍ट वांटेड बदमाशों में शामिल था।

आगरा : यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। आगरा दीवानी से पेश के दौरान फरार हुए 50 हजार के इनामी बदमाश विनय श्रोतिया को एसटीएफ ने तड़के एनकाउंटर में ढेर कर दिया। यह बदमाश लंबे समय से फरार चल रहा था। एसटीफ ने गुप्‍ता सूचना के आधार पर आज तड़के इस बदमाश और इसके एक साथी को सिकंदरा इलाके के गांव अकबर रोड पर घेर लिया। पुलिस से घिरा देख बदमाशों ने गोली चलानी शुरू कर दी। एसटीएफ ने जवाबी फायरिंग में इसके सीने में तीन गोलियां उतार दी। वहीं, इसका साथी घने धुंध का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। एनकाउंटर के बाद पुलिस टीम विनय श्रोत्रिय को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां इसे मृत घोषित कर दिया गया।

बता दें कि, विनय श्रोतिया आगरा के साथ यूपी के मोस्‍ट वांटेड बदमाशों में शामिल था। पुलिस के अनुसार, बीते साल 13 जुलाई को इस बदमाश को फिरोजाबाद के लाइन पार थाना इलाके की जिला जेल से दीवानी में पेशी के लिए लाया गया था। इस दौरान यह पुलिस को चकमा देकर अपने साथियों के के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया था। इस घटना के बाद से पुलिस इस बदमाश की तलाश में जुटी थी। इस पर 50 से ज्‍यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज थे। फरार होने के बाद पुलिस ने इस पर 50 हजार का इनाम भी रखा था। बताया जा रहा है कि एनकाउंटर के दौरान दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। एसटीएफ ने इस बदमाश के पास से एक पिस्टल, एक तमंचा और एक बाइक बरामद की है।

एसटीएफ प्रभारी एसपी राकेश यादव ने बताया कि, इस बदमाश को हम कई दिनों से ट्रैक करने की कोशिश कर रहे थे। बुधवार तड़के सूचना मिली कि यह बदमाश अपने एक साथी के साथ बाइक पर सवार होकर सिकंदरा गांव की तरफ किसी से मिलने जा रहा है। जिसके बाद एसटीएफ और थाना पुलिस ने इसका पीछा शुरू किया और इसे अकबर रोड पर घेर लिया। खुद को घिरा देख दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो श्रोतिया ढेर हो गया, वहीं इसका साथी फरार होने में सफल रहा। पुलिस अब पूरे इलाके में नाकेबंदी कर इसके फरार साथी की तलाश की रही है।

Next Story