आगरा

आगरा में महिला को बंधक बना कर 12 लाख लूटने वाले चोर को पुलिस ने दबोचा, पूछताछ में हुआ अनोखा खुलासा

Sakshi
5 Jan 2022 12:11 PM GMT
आगरा में महिला को बंधक बना कर 12 लाख लूटने वाले चोर को पुलिस ने दबोचा, पूछताछ में हुआ अनोखा खुलासा
x
उत्तर प्रदेश के आगरा ज‍िले में महिला को बंधक बनाकर और उसके बच्चे की कनपटी पर तमंचा लगाकर 12 लाख लूटने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

उत्तर प्रदेश के आगरा ज‍िले में महिला को बंधक बनाकर और उसके बच्चे की कनपटी पर तमंचा लगाकर 12 लाख लूटने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। बताया गया कि पुलिस की काउंटर फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया है। बताया गया कि पकड़ा गया एक बदमाश दयालबाग क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार बदमाश से लूटी गई रकम से 5.50 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

यह था मामला

पुल‍िस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम दो बदमाशों ने कमला नगर थाना क्षेत्र के बल्केश्वर भगवान नगर में फैक्ट्री के मैनेजर सुनील अग्रवाल के घर पर लूट-पाट की थी। बदमाशों ने लूट की योजना बनाने से पूर्व क्षेत्र में रेकी की थी। जब घर पर सुनील अग्रवाल की पत्नी रेनू घर पर अकेली थी तब बदमाशों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया| पत्नी रेनू के मुंह पर बदमाशों ने टेप लगा दिया और उसके हाथ बांध दिए थे। जब सुनील अग्रवाल का बेटा घर पहुंचा तो उसकी कनपटी पर तमंचा लगा दिया।

बदमाशों ने 12 लाख लूट की रकम से किया इंकार

पुलिस पूछताछ के दौरान बदमाशों ने बताया कि उन्होंने सुनील अग्रवाल के घर से 6.50 लाख रुपये ही लूटे थे। जबकि रेनू और उसके पति ने लूट की रकम 12 लाख बताई थी, लेकिन आरोपी के पकड़े जाने के बाद उन्होंने लूट की रकम 6.50 लाख बताई है।

एसएसपी ने शुरू की थी कार्यवाही

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि इस घटना के बाद स्वाट, सीआईडब्ल्यू और कमला नगर थाना की तीन टीमें लगाई गई थीं। जिसके बाद करीब 20 सीसीटीवी खंगाले गए और संदिग्धों से पूछताछ की गई। बदमाश लूट की रकम लेकर भागने की फिराक में थे। पुलिस को सूचना मिली कि बदमाश पुष्पाजंलि सिटी कमला नगर से निकलने वाले हैं। बुधवार तड़के चार बजे मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाश नजर आए उन्हें रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन बदमाशों से फायरिंग कर दी। काउंटर फायरिंग में एक बदमाश के गोली लग गई। दूसरा फरार हो गया। पकड़े गए बदमाश का नाम सोनू पंजाबी उर्फ रोहित निवासी दयालबाग है। जबकि गरीब नगर का रहने वाला कुलदीप जाटव फरार हो गया।

पीड़ितों गलत बताई थी लूट की रकम

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि वादिनी रेनू ने लूट की रकम 12 लाख बताई थी, जबकि बदमाशों से की गई पूछताछ में बदमाशों ने कबूला कि उन्होंने 6.50 लाख रुपये लूटे थे। 5.50 लाख सोनू पंजाबी उर्फ रोहित के हिस्से में आए थे और एक लाख रुपये कुलदीप जाटव के हिस्से में। इसके बाद वादिनी ने इस बात को स्वीकार किया है कि लूट 6.50 लाख रुपये की हुई है।

Next Story