आगरा

दागदार हुई खाकी: 4 बीघा जमीन पर कब्ज़ा दिलाने को शरीफ लोगो को गांजा तस्करी मे जेल भेजनें वाले थानेदार सहित 4 पुलिस कर्मियों पर डकैती का मुकदमा, सभी सस्पेंड

Shiv Kumar Mishra
8 Jan 2024 10:58 AM GMT
दागदार हुई खाकी: 4 बीघा जमीन पर कब्ज़ा दिलाने को शरीफ लोगो को गांजा तस्करी मे जेल भेजनें वाले थानेदार सहित 4 पुलिस कर्मियों पर डकैती का मुकदमा, सभी सस्पेंड
x
100 दिन जेल मे रहा पूरा परिवार, 2 महिलाये भी शराब तस्करी केस मे पकड़कर भेज दी थी जेल

आगरा के जगदीशपुरा क्षेत्र में करोडो की जमीन पर कब्जा कराने को दो परिवारों को जेल भेजने के मामले में तत्कालीन एसओ जितेंद्र कुमार, कब्जा करने वाले कमल चौधरी और धीरू चौधरी के खिलाफ डकैती का मुकदमा लिखा गया हैं। आगरा पुलिस ने 4 बीघा जमीन कब्जाने के लिए कुल्फी बेचने वाले 3 लोगों को गांजा तस्करी में जेल भेज दिया था।इसके बाद अवैध शराब बनाने के केस में इस परिवार की 2 महिलाएं जेल भेज दीं थी।

करीब 100 दिन बाद जेल से छूटकर इस परिवार ने DGP से शिकायत की। DGP ऑफिस के आदेश पर जांच हुई तो सच्चाई सामने आई। पूर्व SO और 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया। ये पुलिसकर्मी जिन रसूखदारों को जमीन दिलाना चाहते थे, उन सभी पर FIR हो गई है। वहीं जेल गए परिवार से फर्जी मुकदमे खत्म होंगे। आज उसे जमीन भी वापस दिलाई गई।

जगदीशपुरा क्षेत्र में बोदला-लोहामंडी मार्ग पर बीएस कांप्लेक्स के पास बेशकीमती चार बीघा जमीन पर पुलिस की मिलीभगत से रातो रात कब्जा हुआ था। इस जमीन पर बने तीन कमरों में रहने वाले दो रवि कुशवाह और शंकरिया कुशवाह व चौकीदार ओमप्रकाश को 26 अगस्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर गांजा बेचने के फर्जी मुकदमे में जेल भेज दिया। तीनों से नौ किलोग्राम गांजा बरामद दिखाया गया। चार महीने से अधिक समय तक जेल में रहे बेकसूर रवि को आठ और शेष दो को नौ दिसंबर को जमानत मिली।बेकसूरों को जमानत मिलने से पहले ही पुलिस ने काम पूरा कर दिया।

विवेचक दारोगा आशीष कुमार त्यागी ने 17 सितंबर को ही तीनों के खिलाफ चार्जशीट लगा दी। चार्जशीट में साक्ष्य के तौर पर खेत में गांजे के साथ खींचे गए फोटो लगाए गए हैं। इसमें तीन कट्टे गांजा और स्कूटर बरामद दिखाए गए।रवि को जेल भेजे जाने के बाद उसकी पत्नी पूनम ने अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी के आफिस में गुहार लगाई थी। बताया कि उन्हें जमीन खाली न करने पर जेल भेजने की धमकियां मिल रही थीं। इसके पांच दिन बाद ही पुलिस ने पूनम और उसकी ननद पुष्पा को अवैध शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके बाद जमीन पर कब्जा कराया गया।

Next Story