आगरा

ताजमहल में 3 दिन तक मिलेगी पर्यटकों को फ्री एंट्री, जानिए तारीख

Sakshi
22 Feb 2022 2:16 PM GMT
ताजमहल में 3 दिन तक मिलेगी पर्यटकों को फ्री एंट्री, जानिए तारीख
x
पर्यटकों को 27, 28 फरवरी और 1 मार्च को ताजमहल में नि:शुल्क प्रवेश मिलेगा।

ताजमहल देखने वालों के लिए खुशखबरी है| आने वाले दिनों में अगर आप ताज का दीदार का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज है। बता दें कि पर्यटकों को 27, 28 फरवरी और 1 मार्च को ताजमहल में नि:शुल्क प्रवेश मिलेगा। पांचवें मुगल बादशाह शाहजहां के 367 उर्स के मौके पर यह फैसला लिया गया है। इसके लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने आदेश भी जारी कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आर्कियोलॉजिस्ट ऑफ एएसआई के अधीक्षक (आगरा सर्कल) राज कुमार पटेल ने बताया कि शाहजहां के वार्षिक उर्स के अवसर पर ताजमहल में 27, 28 और 1 मार्च को पर्यटकों के लिए नि:शुल्क प्रवेश होगा। उन्होंने बताया कि 27 और 28 फरवरी को दोपहर दो बजे से सूर्यास्त तक पर्यटकों की फ्री एंट्री होगी जबकि एक मार्च को सूर्योदय से सूर्यास्त तक नि:शुल्क प्रवेश मिलेगा। इस दौरान हम कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

स्वीकृत टूरिस्ट गाइड्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शम्सुद्दीन खान ने कहा कि तीन दिवसीय उर्स के मौके पर चादर पोशी, चन्दन, गुसुल, कुल आदि विभिन्न रस्में अदा की जाएंगी। वहीं, एक पर्यटक गाइड शकील रफीक ने कहा कि यह एक वर्ष में केवल एक समय है जब पर्यटक को शाहजहां और उनकी पत्नी मुमताज की मूल कब्रों को देखने के लिए तहखाने में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है।

Next Story