आगरा

आगरा के गांव में संपत्ति विवाद को लेकर ट्रिपल मर्डर

Smriti Nigam
26 July 2023 5:47 AM GMT
आगरा के गांव में संपत्ति विवाद को लेकर ट्रिपल मर्डर
x
पुलिस ने पाया कि हिंसा एक घर में हुई थी जहां राजेंद्र सिंह के सभी पांच बेटे, जिनमें मथुरा के दो बेटे भी शामिल थे,

पुलिस ने पाया कि हिंसा एक घर में हुई थी जहां राजेंद्र सिंह के सभी पांच बेटे, जिनमें मथुरा के दो बेटे भी शामिल थे, चल रहे भूमि विवाद पर बात करने के लिए एकत्र हुए थे। दो भाई सोम प्रकाश (45) और हेम प्रकाश (35) मृत पाए गए, जबकि उनके पिता राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। यह संदेह था कि मारे गए व्यक्ति के अन्य तीन बेटों ने अपने पिता और दो भाइयों की हत्या कर दी। तिहरे हत्याकांड के बाद से वे फरार हैं.

आगरा: इस जिले के कागारौल पुलिस स्टेशन के अंतर्गत गढ़ी कालिया गांव में मंगलवार को कथित तौर पर संपत्ति विवाद को लेकर एक व्यक्ति और उसके दो बेटों की हत्या कर दी गई. परिवार के सदस्य ज़मीन के विवाद को सुलझाने के लिए इकट्ठा हुए थे, लेकिन गुस्सा बहुत बढ़ गया और यह संदेह हुआ कि मारे गए व्यक्ति के अन्य तीन बेटों ने अपने पिता और दो भाइयों की हत्या कर दी। तिहरे हत्याकांड के बाद से वे फरार हैं।

पुलिस को घटना की जानकारी मंगलवार सुबह मिली और वह मौके पर पहुंची। उन्होंने पाया कि हिंसा एक घर में हुई थी, जहां राजेंद्र सिंह के सभी पांच बेटे, जिनमें मथुरा के दो बेटे भी शामिल थे,चल रहे भूमि विवाद के बारे में बात करने के लिए एकत्र हुए थे,आगरा के पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने गांव का दौरा किया।

उन्होंने कहा,दो भाई सोम प्रकाश (45) और हेम प्रकाश (35) मृत पाए गए, जबकि उनके पिता राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी ने किसी तेज या भारी वस्तु का इस्तेमाल किया था और अत्यधिक रक्तस्राव के कारण मौत हुई होगी.

बाद में इलाज के दौरान राजेंद्र सिंह की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या तीन हो गई।

तीन आरोपी भाइयों, करुआ (44), भानु प्रताप (40) और हरवीर (30) का पता लगाने के लिए टीमें गठित की गई हैं, जो घटना के बाद से भाग रहे हैं। फोरेंसिक टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और सभी वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं,डॉ. सिंह ने किसी भी गोलीबारी की घटना से इनकार किया।

ग्रामीणों द्वारा कोई गोलीबारी की आवाज नहीं सुनी गई और पीड़ितों के शरीर पर गोलियों के निशान नहीं दिखे, लेकिन हम किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करेंगे। प्रथम दृष्टया, ट्रिपल मर्डर के पीछे संपत्ति का विवाद सामने आ रहा है और शिकायत का इंतजार किया जा रहा है, उन्होंने कहा, परिवार के स्वामित्व वाली जमीन में उचित हिस्सेदारी से वंचित भाई नाराज थे।

मारे गए लोगों की पहचान राजेंद्र सिंह चाहर के रूप में की गई, जिनके पास गांव में 12 बीघा जमीन थी और वह मथुरा में अपने दो बेटों सोम प्रकाश (45) और हेम प्रकाश (35) के साथ रहते थे, जिनकी मंगलवार को उनके साथ हत्या कर दी गई।अन्य तीन फरार भाई करुआ (44), भानु प्रताप (40) और हरवीर (30) जो आगरा के गढ़ी कालिया गांव में रहते थे, फरार हैं और उन पर तिहरे हत्याकांड का संदेह है।

Next Story