आगरा

ताज का दीदार करते हुए डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के संग खिंचवाई कई तस्वीर, देखें यहां

Sujeet Kumar Gupta
24 Feb 2020 11:16 AM GMT
ताज का दीदार करते हुए डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के संग खिंचवाई कई तस्वीर, देखें यहां
x
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति अपने परिवार के साथ आगरा के लिए रवाना हो गए

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनेर और अपने शीर्ष अधिकारियों के साथ आज दो दिन की भारत यात्रा पर आ गये। यह राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी पहली भारत यात्रा है। इस दौरान उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रक्षा और रणनीतिक रिश्तों में और मजबूती की उम्मीद है। ट्रंप भारत में 36 घंटे तक रहेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आगरा की जमीन पर कदम रखा। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां से ट्रंप का पूरा परिवार ताजमहल के लिए रवाना हो गये।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प और उनके पति जारेड कुशनर आगरा में ताजमहल को देखते हुए

ट्रंप दंपति ने ताजमहल के सामने खिंचवाई तस्वीर


ट्रंप और मेलानिया ताजमहल का दीदार कर रहे हैं। एक गाइड उन्हें इसके इतिहास के बारे में बताने में लगा है।

राष्ट्रपति ट्रंप ताजमहल की आंगुतक पुस्तिका में अपने अनुभवों को लिख रहे हैं। उनके साथ मेलानिया भी हैं।


अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में उन्होंने नमस्ते ट्रंप इवेंट को संबोधित किया. इस दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान का जिक्र किया और कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं. पाकिस्तान पर दबाव बनाया जा रहा है. ट्रंप ने ये भी कहा कि मंगलवार को भारत के साथ बड़ी डील होगी. मोटेरा स्टेडियम में आयोजित 'नमस्ते ट्रंप' इवेंट के बाद ट्रंप और मेलानिया आगरा पहुंच गए हैं. यहां अमेरिकी राष्ट्रपति पत्नी मेलानिया के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आगरा की जमीन पर कदम रखा। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां से ट्रंप का पूरा परिवार ताजमहल के लिए रवाना होने वाला है।


Next Story