आगरा

दहेज को लेकर यूपी के एक व्यक्ति ने निकाह के तुरंत बाद दुल्हन को दिया तीन तलाक

Smriti Nigam
16 July 2023 5:12 AM GMT
दहेज को लेकर यूपी के एक व्यक्ति ने निकाह के तुरंत बाद दुल्हन को दिया तीन तलाक
x
दूल्हे ने दहेज में लग्जरी कार और गहनों की मांग की और मांग पूरी न होने पर दुल्हन को घर ले जाने से इनकार कर दिया।

दूल्हे ने दहेज में लग्जरी कार और गहनों की मांग की और मांग पूरी न होने पर दुल्हन को घर ले जाने से इनकार कर दिया।

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के आगरा से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां दुल्हन के परिवार द्वारा दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर एक व्यक्ति ने शादी के दो घंटे के भीतर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया।

दूल्हे ने की लक्जरी कार और अधिक आभूषणों की मांग

दूल्हे ने दहेज में लग्जरी कार और गहनों की मांग की और मांग पूरी न होने पर दुल्हन को घर ले जाने से इनकार कर दिया। उनके परिवार ने दूल्हे की दहेज की मांगों का समर्थन किया और दुल्हन के पिता से उन्हें पूरा करने के लिए कहा।

दो बहनों की शादी

पुलिस के मुताबिक, घटना गुरुवार रात प्रियांशु गार्डन में दो बहनों गौरी और डॉली की शादी के दौरान हुई. बड़ी बहन गौरी का निकाह समारोह सुचारू रूप से संपन्न हुआ। हालाँकि, डॉली की शादी के दौरान, दूल्हे आसिफ ने दहेज के रूप में एक कार और अधिक आभूषणों की मांग की।

तीन तलाक

जब दुल्हन के परिवार ने दूल्हे की मांगों को पूरा करने से इनकार कर दिया, तो उसके परिवार ने बहस करना शुरू कर दिया, जिससे विवाह स्थल पर दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई। बहस दो घंटे तक चली और तब खत्म हुई जब दूल्हे ने तीन बार तलाक कहा और चला गया।

घटना के बाद दुल्हन के परिजन ताजगंज थाने पहुंचे और दूल्हे और उसके पिता समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

दुल्हन के परिवार ने क्या कहा?

डॉली के भाई कामरान वारसी के अनुसार, उनके परिवार ने दोनों बहनों की शादी में लगभग 30 लाख रुपये खर्च किए, लेकिन दूल्हे आसिफ ने फिर भी एक कार और अधिक आभूषणों की मांग की। वारसी ने कहा कि दूल्हा न केवल देर से पहुंचा, जिससे शादी में देरी हुई, बल्कि भोजन की गुणवत्ता के बारे में भी शिकायत की। दूल्हे के व्यवहार के कारण शादी सुबह करीब 4 बजे संपन्न हुई.

वारसी ने आगे कहा कि दोनों पक्षों के रिश्तेदारों ने दूल्हे को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह अपनी मांगों पर अड़ा रहा, जिससे दोनों परिवारों के बीच तीखी बहस हुई।

नाटक शुक्रवार तड़के खत्म हुआ जब आसिफ तीन तलाक कहकर कार्यक्रम स्थल से चला गया।

ताजगंज थाने के प्रभारी डीएस पांडे के मुताबिक, दूल्हे आसिफ, मां मुन्नी, बहनें रुखसार, फरहीन और नजराना, भाई सलमान और प्रवेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है और अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम

भारतीय संसद के मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत, किसी महिला को तीन तलाक कहकर तलाक देना एक आपराधिक अपराध माना जाता है।

Next Story