आगरा

60 फीट गहरे कुएं में कूदा युवक, बचाते समय टूटी दोस्त की रस्सी, तीसरा युवक हो गया बेहोश, आधी रात को निकाले गये दोनों के शव

60 फीट गहरे कुएं में कूदा युवक, बचाते समय टूटी दोस्त की रस्सी, तीसरा युवक हो गया बेहोश, आधी रात को निकाले गये दोनों के शव
x

आगरा जिले में बाह के गांव सांमरमऊ में गुरुवार रात बड़ा हादसा हो गया, राजीव शर्मा (28) परिजनों से झगडे़ के बाद गुस्से में 60 फीट गहरे कुएं में कूद गया था। उसे बचाने के लिए पड़ोस के गांव प्रथमपुरा का दोस्त राजेश वर्मा (30) उतरते समय रस्सी टूटने से कुएं में जा गिरा। पीछे तीसरा युवक उतरने लगा तो जहरीली गैस से बेहोश हो गया, जिसे ग्रामीणों ने आनन-फानन में निकाल लिया। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद एसडीआरएफ ने दोनों के शव कुएं से बरामद कर लिए थे।

पुलिस के अनुसार, गांव सांमरमऊ निवासी 24 वर्षीय राजीव शर्मा का घर में किसी बात पर झगड़ा हुआ था। शाम करीब छह बजे वह गुस्से में निकला और समीप स्थित 60 फीट से ज्यादा गहरे कुएं में छलांग लगा दी। ग्रामीणों ने उसे कूदते देख हल्ला मचा दिया। कुएं पर जुटी भीड़ राजीव को आवाज लगाने लगी। कोई जवाब न मिला तो पड़ोसी गांव प्रथमपुरा निवासी राजीव का दोस्त राजेश वर्मा रस्सी के सहारे कुएं में उतर गया।

इसी दौरान रस्सी टूट गई। वह भी छपाक से कुएं में गिर पड़ा। दो युवकों के कुएं में गिरने से हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। अपने स्तर से राहत कार्य शुरू कर दिए गए। इसी दौरान गांव का नरेश कुएं में उतरने लगा। चंद फुट उतरने पर ही कुएं से जहरीली गैस का झोंका आया तो वह बेहोश होने लगा। ग्रामीणों ने उसकी हालत खराब होते देख आनन-फानन में बाहर खींच लिया। बाद में उसको इलाज के लिए भेजा गया।

सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड को बुला लिया गया। सीओ बाह आरपी सिंह के मुताबिक, कुएं में पानी डाला गया ताकि गैस कम हो जाए। रात करीब दस बजे मौके पर एसडीआरएफ (राज्य आपदा अनुक्रिया बल) की टीम को बुलाया गया। उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कुएं में उतरने का प्रयास किया। कुछ नीचे जाने के बाद टीम कुएं से बाहर आ गई। बताया कि कुएं में भयंकर गैस है। नीचे जाना अभी खतरे से खाली नहीं है। मध्य रात्रि करीब 12.30 बजे एसडीआरएफ की टीम ने कुएं से दोनों युवकों को बाहर निकाला। तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे जा रहे थे।

बेटे राजीव के लिए मां शांती देवी की दुआएं काम नहीं आईं। कुएं में कूदने के बाद वह दरवाजे पर ईश्वर से बेटे की जिंदगी की दुआएं मांग रही थी। इधर भाई अनेग सिंह और भतीजी सीता भी राजेश की जिंदगी की दुआ मांगते रहे। दोनों युवकों की मौत से परिवारों में कोहराम मच गया।

Next Story