उत्तर प्रदेश

UP Polls: 'साइकिल का अपमान, पूरे देश का अपमान', PM मोदी पर अखिलेश यादव का पलटवार

Arun Mishra
21 Feb 2022 6:41 AM GMT
UP Polls: साइकिल का अपमान, पूरे देश का अपमान, PM मोदी पर अखिलेश यादव का पलटवार
x
अखिलेश ने अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर हिंदी में एक कविता सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उसे "आम आदमी की सवारी" और गांवों के गौरव के रूप में पेश किया है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की "आतंकवादियों द्वारा साइकिल चुनने" की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि "साइकिल का अपमान पूरे देश का अपमान है". पीएम के हमले के जवाब में अखिलेश ने अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर हिंदी में एक कविता सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उसे "आम आदमी की सवारी" और गांवों के गौरव के रूप में पेश किया है.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की "आतंकवादियों द्वारा साइकिल चुनने" की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि "साइकिल का अपमान पूरे देश का अपमान है". पीएम के हमले के जवाब में अखिलेश ने अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर हिंदी में एक कविता सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उसे "आम आदमी की सवारी" और गांवों के गौरव के रूप में पेश किया है.

यूपी में तीसरे चरण के चुनाव के दिन रविवार (20 फरवरी) को पीएम मोदी ने 2008 के अहमदाबाद सीरियल बम धमाकों के दोषी 49 लोगों के संदर्भ में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल को आतंकवादियों से जोड़कर अपमानजनक टिप्पणी की थी.

पीएम मोदी ने हरदोई में एक जनसभा में कहा, "आज, मैं इसका जिक्र इसलिए कर रहा हूं क्योंकि कुछ राजनीतिक दल आतंकवादियों पर नरम हो गए हैं. विस्फोट दो तरह से किए गए थे. पहला शहर में 50-60 स्थानों पर था, और फिर दो घंटे के बाद, एक विस्फोट अस्पताल में एक वाहन में हुआ, जिसमें घायलों को देखने रिश्तेदार, अधिकारी और नेता वहां जा रहे थे. उस धमाके में कई लोगों की मौत हुई थी."

प्रधानमंत्री ने कहा, "शुरुआती धमाकों में बम साइकिल पर रखे गए थे... मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने (आतंकवादियों) ने साइकिल क्यों चुनी?" इतना ही नहीं पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर 2006 में वाराणसी और 2007 में अयोध्या और लखनऊ में हुए विस्फोटों के आरोपियों के खिलाफ मामले वापस लेने का भी आरोप लगाया.

यूपी में तीसरे चरण के मतदान में हिन्दू-मुस्लिम वोटों के ध्रुवीकरण के बजाय स्थानीय मुद्दे ज्यादा हावी

उन्होंने कहा, "यूपी में आतंकवादी हमलों से संबंधित 14 मामलों में, समाजवादी सरकार ने कई आतंकवादियों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का आदेश दिया. ये लोग विस्फोट में शामिल थे, और समाजवादी सरकार ने इन आतंकवादियों पर मुकदमा चलाने की अनुमति नहीं दी." उन्होंने कहा, "यह समाजवादी पार्टी का उन्हें "रिटर्न गिफ्ट" था."

बता दें कि जब पीएम हरदोई में भाषण दे रहे थे, तब राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के तहत 59 सीटों पर वोटिंग हो रही थी. राज्य की सत्ताधारी बीजेपी को मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है. यूपी और चार अन्य राज्यों में चुनाव नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे.

Next Story