अलीगढ़

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 12 की मौत, तीन आरोपी गिरफ्तार, SSP ने जांच के लिए छः टीमें की गठित

Arun Mishra
28 May 2021 8:49 AM GMT
अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 12 की मौत, तीन आरोपी गिरफ्तार, SSP ने जांच के लिए छः टीमें की गठित
x
पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में जहरीली शराब पीने से अब तक 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि छः व्यक्ति अस्पताल में भर्ती हैं. गंभीर मरीजों का इलाज अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है

एसएसपी अलीगढ कलानिधि नैथानी ने 'स्पेशल कवरेज न्यूज़' को बताया कि इस पूरे मामले पर उच्चस्तरीय जांच के लिए छः टीमें गठित की हैं. तथा दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के आदेश दिये गए हैं. उपरोक्त टीमों द्वारा संदिग्धो को हिरासत में लेकर पूछतांछ जारी की गई तथा अल्प समय में ही ठेका संचालक व सेल्समैन व इनके सहयोगी को डिटेन करके हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई।

इनका नाम व विवरण निम्नानुसार है :-

1- नरेन्द्र पुत्र दिगपाल निवासी कस्बा व थाना लोधा जनपद अलीगढ़

2- अजय पुत्र वीरपाल सिंह निवासी कस्बा व थाना लोधा जनपद अलीगढ़

3- अनिल चौधरी पुत्र किरन सिंह निवासी धारागढ़ी थाना गोण्डा जनपद अलीगढ़

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के अंतर्गत गांव करसुआ में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया है कि मरने वालों ने गांव के ही ठेके से शराब खरीद कर पी थी. मरने वालों में दो करसुआ में स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं. मौके पर अफसर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. अलीगढ़ के गांवों में जहरीली शराब से मौत के बाद दहशत का माहौल है. इसके साथ ही लोगों में गुस्सा भी है.

आरोपियों पर लगे NSA?

घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने इस घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दोषियों पर तत्काल एनएसए की कार्रवाई की जाए. घटनास्थल पर डीएम-एसपी के अलावा एसडीएम रंजीत सिंह, जिला आबकारी अधिकारी और वन अधिकारी भी पहुंचे हैं.



Next Story