अलीगढ़

महापुरुषों का अपमान करने वालों को भाजपा दे रही है संरक्षण: रंजीत चौधरी

Desk Editor
3 Oct 2021 1:20 PM GMT
महापुरुषों का अपमान करने वालों को भाजपा दे रही है संरक्षण: रंजीत चौधरी
x
समाजवादी युवजन सभा जिलाध्यक्ष रंजीत चौधरी ने कहा कि यह घटना बहुत ही निंदनीय है जब संवैधानिक रूप से महात्मा गांधी राष्ट्रपिता घोषित हैं तो राष्ट्रपिता का अपमान करना, देश और संविधान का अपमान हुआ

राष्ट्रपिता का अपमान करने वालों पर दर्ज हो मुकदमा :

सुबेश शर्मा, अलीगढ़: अक्टूबर को समाजवादी युवजन सभा और यूथ बिग्रेड ने युवजन सभा जिलाध्यक्ष रंजीत चौधरी के नेतृत्व में अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडेय और प्रदेश उपाध्यक्ष गजेंद्रपाल सिंह पर मुकदमा दर्ज करने की माँग को लेकर क्वार्सी थाने पर प्रदर्शन किया।

कल 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को अखिल भारत हिंदू महासभा ने "धिक्कार दिवस" के रूप में मनाते हुए राष्ट्रपिता के लिए अभद्र टिप्पणी और विवादित पोस्टर लगाकर और गांधी जी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को महान बताते हुए गोडसे के चित्र पर माल्यार्पण किया था।

उसी के विरोध में आज समाजवादी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने क्वार्सी थाने में अशोक पांडे, गजेंद्रपाल सिंह, हरिशंकर, जयवीर, सचिन आदि के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की माँग की। कार्यकर्ताओं ने थाने के गेट पर बैठकर महात्मा गांधी अमर रहें और गोडसे मुर्दाबाद के नारे लगाकर प्रदर्शन किया। क्वार्सी एसओ विजय सिंह ने जाँच कर 2 दिन में मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन के बाद कार्यकर्ता शांत हुए।।

समाजवादी युवजन सभा जिलाध्यक्ष रंजीत चौधरी ने कहा कि यह घटना बहुत ही निंदनीय है जब संवैधानिक रूप से महात्मा गांधी राष्ट्रपिता घोषित हैं तो राष्ट्रपिता का अपमान करना, देश और संविधान का अपमान हुआ। एक तरफ राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और पूरा देश गांधी जी को याद करते हुए उनकी जयंती मना रहा था दूसरी तरफ ऐसे लोग जो देश को गलत विचारधारा की तरफ ले जाना चाहते हैं धिक्कार दिवस मना रहे थे, गाँधी को 40 लाख लोगों का हत्यारा कहने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्यवाही होनी चाहिये।

यूथ बिग्रेड जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि ये घटना बहुत ही निंदनीय है ये लोग देश और प्रदेश का माहौल खराब करना चाहते हैं एक तरफ भाजपा राष्ट्रभक्ति का दिखावा करती है दूसरी तरफ महापुरुषों का अपमान करने वालों को संरक्षण देती है। अगर ऐसे लोगों पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो विरोध प्रदर्शन करेंगें।


Next Story