अलीगढ़

CAA विरोध: अलीगढ़ में 70 महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज, 2 को भेजा जेल, सीओ ने कही बड़ी बात

Sujeet Kumar Gupta
19 Jan 2020 6:29 AM GMT
CAA विरोध: अलीगढ़ में 70 महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज, 2 को भेजा जेल, सीओ ने कही बड़ी बात
x

अलीगढ़। दिल्ली की तर्ज पर अलीगढ़ में भी शाहीन बाग न बन जाए। इसके लिए पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। शनिवार को शहर के अतिसंवेदनशील व संवेदनशील क्षेत्रों को चार सेक्टरों में बांटकर छह महिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। तीनों सर्किल क्षेत्रों में दो पालियों में ड्यूटी रहेगी।सीएए के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं का लगातार विरोध-प्रदर्शन जारी है। 24 घंटे जारी रहने वाले इस प्रदर्शन में महिलाएं सड़क पर ही जमी हुई हैं।

नागरिकता संशोधन बिल (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में अब महिलाएं सड़कों पर उतर रही हैं. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से महिलाएं कानून के खिलाफ सड़कों पर हैं. वहीं अब उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी महिलाएं सड़कों पर दिखाई दे रही हैं. शनिवार को अलीगढ़ में 60-70 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

अलीगढ़ सिविल लाइंस के सर्कल अधिकारी (सीओ) अनिल सामनिया ने एफआईआर के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यहां कुछ महिलाएं, धारा 144 लगे होने के बावजूद प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही थीं. जिसके बाद इन सभी महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story