अलीगढ़

अलीगढ़ में बढ़े CNG के रेट, पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत, आज बिक रहा इस भाव

Shiv Kumar Mishra
22 Oct 2022 12:56 PM GMT
CNG Rate in Aligarh, Where is CNG available in Aligarh, CNG Price in Aligarh
x

CNG Rate in Aligarh, Where is CNG available in Aligarh, CNG Price in Aligarh

CNG Rate in Aligarh, Where is CNG available in Aligarh, CNG Price in Aligarh: यदि आप अपने वाहन की टंकी फुल कराने जा रहे हैं तो पहले CNG के रेट जान लें। क्‍योंकि दीपावली के मौके पर सरकार ने CNG के रेट बढ़ा दिए हैं। बढ़े हुए रेट रात से लागू हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि पेट्रोल डीजल के रेट जस की तस हैं।

दीपावली से पहले सरकार ने वाहन चालकों झटका दिया है। त्‍योहार पर अपने वाहन की टंकी फुल कराने से पहले CNG सीएनजी के रेट के बारे में जानकारी कर लें। क्‍योंकि CNG सीएनजी पर सरकार ने दाम बढ़ा दिए हैं।दीपावली से पहले सरकार ने सीएनजी की दर में एक रुपये की वृद्धि की है। सीएनजी की दर 91 रुपये से बढ़कर 92 रुपये हो गई है।

राजकुमार फिलिंग स्टेशन के राजकुमार शर्मा ने बताया नई दर रात 12 बजे से लागू कर दी है,सीएनजी के सापेक्ष डीजल व पेट्रोल के दामों में बड़े अंतर को देखते हुए कुछ वर्षों के भीतर बड़ी संख्या में cng vehicle खरीदे गए हैं। इनसे प्रदूषण भी कम होता है।

अब सीएनजी के दाम डीजल से 3.26 रुपये से अधिक हैं। पेट्रोल के दाम सीएनजी से 2.59 रुपये लीटर अधिक हैं। अब इस अंतर को लेकर वाहन मालिक काफी परेशान हैं। अलीगढ़ में CNG Pump Owner Prabal Pratap ने बताया कि सीएनजी के दाम बढ़ रहे हैं। इसी तरह दाम बढ़ते रहे तो खपत कम हो जाएगी ।

Next Story