अलीगढ़

जान की परवाह किये बगैर दरोगा ने नहर में लगा दी छलांग, योगी सरकार ने दिया 50 हजार का इनाम

सुजीत गुप्ता
21 Jun 2021 7:51 AM GMT
जान की परवाह किये बगैर दरोगा ने नहर में लगा दी छलांग, योगी सरकार ने दिया 50 हजार का इनाम
x
अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कई सालों तक कभी तैराकी नहीं की।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक ऐसा मामला सामने आया जहा पर पुलिस महकमे का सिर ऊंचा और सीना गर्व से चौड़ा हो गया और सब लोग उस काम के लिए उस पुलिस की वाहवाही करते ऩजर आ रहे है। जब एक सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने जान की बाजी लगाकर गंगनहर में डूब रहे एक दिव्यांग व्यक्ति की जान बचाई है

घटना अलीगढ़ के थाना दादों इलाके की है. बता दें कि आशीष कुमार दादों क्षेत्र की पुलिस चौकी पर तैनात हैं जानकारी के मुताबिक, रविवार को एक दिव्यांग व्यक्ति गंगनहर में डूबने लगा था. वह नहर के बीचोंबीच चला गया था और मदद की गुहार लगा रहा था. मौके पर तमाम लोग मौजूद थे, लेकिन पानी में कूदने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा था. इतने में किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. दारोगा आशीष कुमार द्वारा ड्यूटी के दौरान अपनी जान की परवाह न करते हुए अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए तत्काल नहर में छलांग लगाकर पन्नालाल को सकुशल नहर से बाहर निकाला।

एसएसपी ने कहा कि आशीष कुमार द्वारा किये गये सराहनीय कार्य से पुलिस बल का मान बढा है एवं आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास एवं सम्मान की भावना जागृत हुई है । उन्होंने आशीष कुमार के अदम्य साहस व वीरता की सराहना करते हुए उत्साहवर्धन हेतु प्रशस्ति पत्र, 25000/-रुपये नगद पुरस्कार से सम्मानित किया है। पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रदत्त प्रशंसा चिन्ह की संस्तुति की गयी है। पुलिस महानिदेशक द्वारा आशीष कुमार को अदम्य साहस, बहादुरी एवं कर्तव्यपरायणता के लिए सम्मानित करने की घोषणा की गई है ।अपर मुख्य सचिव गृह विभाग उत्तर प्रदेश शासन द्वारा भी 50 हजार रु नगद देने की घोषणा की है । बताया जा रहा है कि अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कई सालों तक कभी तैराकी नहीं की।



Next Story