अलीगढ़

UP : दोहरे हत्याकांड से अलीगढ में सनसनी, ज्वैलर्स की पत्नी और बेटे की चाकू से गोदकर हत्या

Arun Mishra
27 May 2022 9:18 AM GMT
UP : दोहरे हत्याकांड से अलीगढ में सनसनी, ज्वैलर्स की पत्नी और बेटे की चाकू से गोदकर हत्या
x
पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

अलीगढ : उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ में ज्वैलर्स की पत्नी और बेटे की हत्या से सनसनी फ़ैल गई है। अलीगढ़ में क्वार्सी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र नगर में गुरुवार शाम सर्राफा कारोबारी ललित वर्मा की पत्नी शिखा और उनके आठ वर्षीय पुत्र की चाकू से गोदकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

घटना के वक़्त शिखा वर्मा और बेटा गिरवांशु घर पर अकेले ही थे। बताया जा रहा है कि हत्यारे बेरहमी से हत्या कर पैदल आराम से मौके से निकल गए, किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। पीड़ित ललित वर्मा ने अपनी छोटी साली के साथ जारी विवाद में हत्या का अंदेशा जाहिर करते हुए उसके और साली के होने वाले पति के खिलाफ थाने में शिकायत दी गई है।

उधर, हत्या करने के बाद बदमाशों ने घर के अंदर जमकर उत्पात मचाया। घटना को अंजाम दे बदमाश मौके से फरार हो गए। जिसके बाद पड़ोसी महिला को कुछ शक हुआ तो वह आवाज लगाती हुई सर्राफा व्यापारी के घर के अंदर पहुंच गई। जहां सर्राफा व्यापारी की पत्नी और उसका बेटा लहूलुहान हालत में पड़े हुए थे। चीख-पुकार की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रथम दृष्टया जांच में पाया कि लूट के लिए मां-बेटा का कत्ल किया गया है। हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

ललित का कहना है कि उसकी पत्नी को उसके पिता के फंड के 45 लाख रुपये के लिए हत्या की गई है। शिखा के पिता एक सरकारी कर्मचारी थे और उनकी तीन पुत्रियां थी। ड्यूटी के दौरान उनकी मौत हो गई थी। तीन बेटियां होने के कारण किसी एक को सरकारी नौकरी मिलनी थी। साथ ही उनके फंड के 45 लाख रुपये भी तीनों बहनों को मिलने वाले थे। परिवार में यह सलाह बनीं कि दो बहनें 45 लाख रुपये आपस में बाँट लेंगी। एक बहन पिता की जगह सरकारी नौकरी लेगी। मगर शिखा की सबसे छोटी बहन अंजली को ये स्वीकार नहीं था। उसे सरकारी नौकरी और 45 लाख रुपये दोनों ही चाहिए थे।

तीनों बहनों के बीच फंड के बंटवारे और सरकारी नौकरी से संबंधित मामला अदालत में चला गया था। ललित को आशंका है कि इन्हीं सब विवादों के कारण शिखा और उसके बेटे की हत्या हुई है। अंजली और उसके होने वाले पति सोमेश चौहान के खिलाफ पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस टीमें गठित

इस पूरे मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ कलानिधि नैथानी का कहना है कि इलाका पुलिस को 8 वर्षीय बच्चे समेत उसकी मां की हत्या किए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पर तत्काल फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए जा रहे ओर मां बेटे की हत्या करने वाले हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं। इसके साथ ही पुलिस की कई टीमें आसपास के इलाके में लगे हुए हैं।

Next Story