अलीगढ़

आईपीएस अजय कुमार को एडीजी सुजीत पाण्डेय ने पिपिंग सेरेमनी में स्टार और कॉलर बैंड लगाए

Shiv Kumar Mishra
9 Jan 2024 8:36 AM GMT
आईपीएस अजय कुमार को एडीजी सुजीत पाण्डेय ने पिपिंग सेरेमनी में स्टार और कॉलर बैंड लगाए
x
आईपीएस अजय कुमार पाण्डेय 2011 बैच के आईपीएस अफसर है, अभी अलीगढ़ 38 वी वाहिनी के कमांडेंट के रूप में तैनात है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अब 2011 बैच के आईपीएस अफसरों का अब प्रमोशन कर दिया है। इस प्रमोशन के जरिए सरकार ने उन्हे स्टार और गॉर्जेट पैच (कॉलर बैण्ड) लगाकर उन्हे आने वाली साल में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात किया जाएगा।

आज इसी कड़ी के तहत अलीगढ़ की 38 वीं वाहिनी के कमांडेंट अजय कुमार को पीएसी के एडीजी सुजीत कुमार पाण्डेय ने पिपिंग सेरेमनी (Pipping Ceremony) के तहत स्टार और गॉर्जेट पैच (कॉलर बैण्ड) लगाकर उन्हे बधाई दी। साथ ही उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की।

इस अवसर आईपीएस अजय कुमार ने कहा, जनवरी-2024 में, भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के मेरे 14 वें वर्ष का कार्यकाल प्रारंभ होने के पश्चात, दिनांक 08.01.24 को आदरणीय सुजीत पाण्डेय, IPS, ADG PAC, महोदय द्वारा अपने कर कमलों से मुझे ”स्टार ⭐️ ⭐️ और गॉर्जेट पैच (कॉलर बैण्ड)” धारण करा कर अपना आशीर्वाद प्रदान किया गया, यह मेरे लिए अत्यंत ही सौभाग्य, प्रसन्नता एवं गौरव का विषय है।


उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में पिछले 13 वर्षों के IPS कार्यकाल के दौरान मुझे 13 विभिन्न जनपदों - - गोरखपुर, अयोध्या, मथुरा, लखनऊ, आगरा, आज़मगढ़, शामली, मैनपुरी, फ़िरोज़ाबाद, बरेली, अलीगढ़, हरदोई और प्रयागराज- - में विभिन्न क्षमताओं में कार्य करते हुए जनमानस की सेवा और सुरक्षा का स्वर्णिम सुअवसर मिला, जो निस्संदेह ही, मेरे लिए बड़े ही सौभाग्य का विषय है।

अजय कुमार ने कहा IPS / पुलिस सेवा एक तरफ़, ज़िम्मेदारियों से परिपूर्ण, चुनौतीपूर्ण एवं तनावपूर्ण सेवा है; तो दूसरी तरफ़, यह लाखों-करोड़ों जनमानस की सुरक्षा एवं सेवा जैसा महान अवसर प्रदान करने वाली एक विशिष्ट, गरिमापूर्ण एवं संतुष्टिदायक सेवा भी है। इस सेवा में पिछले 13 वर्षों से लगातार अपने कर्तव्यों का सकुशल निर्वहन कर पाने में इसीलिए समर्थ हो सका हूँ क्योंकि जनमानस की दुआओं के साथ ही साथ मुझे मेरे सीनियर्स का मार्गदर्शन एवं स्नेह, और माता-पिता, पत्नी, बच्चों एवं सभी परिवारी जनों का सहयोग और उनकी सद्भावना सदैव प्राप्त होती रही है।

सभी को, हृदय की अनंत गहराइयों से बारंबार धन्यवाद !

Next Story