अलीगढ़

बस स्‍टैंड के टॉयलेट में लगाई जिन्‍ना की फोटो, पीएम मोदी के दौरे से पहले बढ़ा तनाव

सुजीत गुप्ता
13 Sep 2021 7:30 AM GMT
बस स्‍टैंड के टॉयलेट में लगाई जिन्‍ना की फोटो, पीएम मोदी के दौरे से पहले बढ़ा तनाव
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ दौरे पर आएंगे। पीएम के आने से पहले ही एएमयू में लगी पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद बढ़ गया है। विश्‍वविद्यालय से तस्‍वीर हटवाने की मांग को लेकर रविवार की शाम भाजपा कार्यकर्ताओं ने डीएस कालेज में प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क बस स्‍टैंड के टॉयलेट में जिन्‍ना की तस्‍वीर लगा दी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश के बंटवारे और पाकिस्‍तान के निर्माण के लिए जिम्‍मेदार मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर को अलीगढ़ मुस्लिम विवि में अब और बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता।

कार्यकर्ताओं ने भाजपा के मंडल प्रवक्‍ता शिवांग तिवारी के नेतृत्‍व में जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने जिन्‍ना की तस्‍वीरें फाड़कर अपना गुस्‍सा दिखाया और गांधी पार्क बस अड्‌डे पर जाकर पब्लिक टॉयलेट में जिन्ना की तस्वीर लगा दी। इसके कुछ देर बाद सोशल मीडिया में तस्‍वीर वायरल होने लगी तो प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर तस्‍वीर को वहां से हटवाया।

गौरतलब है कि जिन्‍ना की तस्‍वीर हटवाने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने नौ सितम्‍बर को भी प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने पीएम मोदी को अपने खून से खत भेजकर जिन्‍ना की तस्‍वीर हटवाने की मांग की थी। रविवार को एक बार फिर यह मामला गरमाया और कार्यकर्ताओं ने टॉयलेट में जिन्‍ना की फोटो लगाकर अपने गुस्‍से का इजहार किया।

इससे पहले, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्याल के छात्र संघ दफ्तर में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग को लेकर भाजपा के विष्णुपरी मंडल के मीडिया प्रभारी शिवांग तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से खत लिखा था। खत लिखने के बाद उन्होंने उसको गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों को सौंप दिया है।

उन्होंने कहा है कि अगर जिन्ना की तस्वीर को वहां से जल्द से जल्द नहीं हटवाया गया तो वह खुद वहां जाकर तस्वीर हटा देंगे। यह पूछने पर कि वो एएमयू छात्र संघ के दफ्तर तक कैसे जाएंगे..? तो वह ज्यादा स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।

शिवांग ने ये खत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित कर लिखा है। इस पत्र में शिवांग के साथ पुष्कर शर्मा, कौशल कुमार और तरुण शर्मा का भी नाम शामिल है। गौर हो कि इससे पहले सांसद सतीश गौतम भी इसको लेकर मुहिम छेड़ चुके हैं, लेकिन जिन्ना की तस्वीर आज भी वहां मौजूद है।



Next Story