अलीगढ़

दिल्ली पुलिस के सिपाही को यूपी में मौत घाट उतारा

Shiv Kumar Mishra
23 March 2021 10:57 AM GMT
दिल्ली पुलिस के सिपाही को यूपी में मौत घाट उतारा
x

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से एक मामला सामने आया जहां पर जमीन विवाद को लेकर सगे भाई और भतीजो ने मिलकर अपने भाई को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के मुताबिक मृतक दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था और वह तीन बच्चों के पिता थे। इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई कर सोमवार को एक महिला संघ पुरुष को गिरफ्तार किया है। अभी पुलिस उन दोनों से पूछताछ कर रही है।

जांच में पता चला कि मृतक 50 वर्षीय अमरपाल सिंह खुर्द के रहने वाले थे। फिलहाल व परिवार संघ दिल्ली में रह रहे थे। अमरपाल के हिस्से में करीब 27 बीघे जमीन थी। कुछ जमीनों को उन्होंने खुद खरीदी थी।

गांव में खेती बाड़ी के चलते उनका आना-जाना चलता रहता था, पर जमीन का बंटवारे को लेकर दोनों भाइयों महावीर व नेपाल सिंह से अमरपाल कीअक्सर कहासुनी होती रहती थी।

रविवार के दिन गांव में इस विवाद के निपटारे के लिए राजस्व टीम के जरिए खेत की पैमाइश करी गई। इसके बाद अमरपाल सिंह दोपहर में बाइक पर सवार होकर गांव से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके थे। पर बीच जंगल में भाई संग मिलकर भतीजे ने उन्हें घेर लिया और लाठी-डंडे का प्रयोग कर उन्हें इतना मारा कि वह अधमरे हो गए। जैसे ग्रामीणों को सूचना मिली, उन्होंने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी और अमरपाल को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शुभम पटेल ने अपने बयान में बताया कि मृतक अमरपाल सिंह की पत्नी आशा देवी ने जेठ महावीर सिंह और उनके चारों बेटे अजय, राहुल, कुलदीप, चंद्रपाल में पत्नी किताबो देवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अभी तक केवल 2 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और बाकी फरार है। उन्हें भी जल्द से जल्द हिरासत में ले लिया जाएगा।

Next Story