अम्बेडकर नगर

बसपा सांसद के कारनामे की हो रही पूरे देश में चर्चा, आखिर ऐसा किया क्यों?

Shiv Kumar Mishra
15 Sep 2020 7:45 AM GMT
बसपा सांसद के कारनामे की हो रही पूरे देश में चर्चा, आखिर ऐसा किया क्यों?
x
सोमवार को संसद के मानसून सत्र में शिरकत करने के लिए दिल्ली में ही थे। वहीं से उन्होंने सोशल मीडिया पर इंग्लैंड की कैथरीना से शादी करने के निर्णय की जानकारी दी है।

अम्बेडकर नगर सांसद रितेश पाण्डेय ने सोमवार को बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कैथरीना से शीघ्र विवाह करेंगे। सांसद रितेश पाण्डेय ने अपने फ़ेसबुक वॉल पर अपनी और कैथरीना की एक पुरानी फ़ोटो शेयर करते हुए बताया कि "आप सभी के साथ यह शुभ समाचार साझा करते हुए मुझे बड़ी प्रसन्नता हो रही है कि कैथरीना और मैंने जीवनसाथी के रूप में आगे की यात्रा साथ पूरा करने का निर्णय लिया है, हम दोनों ने यह निर्णय अपने परिवारों के बड़ों एवं अभिभावकों के आशीर्वाद से लिया है।

अम्बेडकर नगर के सांसद और लोकसभा में बसपा संसदीय दल के उपनेता रितेश पांडेय (39 वर्षीय) ने दाम्पत्य जीवन शुरू करने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी. उन्होंने इंग्लैंड की कैथरीना से शादी करने के फैसले की जानकारी दी।

सांसद रितेश पांडेय की पोस्ट के अनुसार कैथरीना से उनकी पुरानी जान पहचान है। दोनों में अरसे से प्यार है। अब साथ में जिन्दगी गुजारने का भी निर्णय ले लिया है। सांसद ने सोशल मीडिया पर साझा किए अपने निर्णय में बताया है कि कैथरीना के साथ मैंने जीवनसाथी के रूप में अपने जीवन के आगे की यात्रा पूरा करेंगे। स्पष्ट किया है कि हम दोनों के निर्णय को हमारे परिवार का आर्शीवाद मिल गया है। यह भी स्पष्ट किया है हम दोनों एक-दूसरे को कई वर्षों से जानते हैं और यह महसूस करते हैं कि हमारा संग-साथ हमारे कल्याण एवं लक्ष्य के लिए अच्छा है।


रितेश पांडेय अम्बेडकरनगर जिले के बड़े व्यावसायिक और राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके चाचा अकबरपुर से पवन पांडेय विधायक और बड़े व्यवसाई पिता राकेश पांडेय जलालपुर से विधायक और अम्बेडकरनगर संसदीय क्षेत्र से एक-एक बार सांसद रह चुके हैं। उनके बड़े भाई आशीष पांडेय भी बड़े व्यवसाई हैं। स्वयं रितेश पांडेय 2017 में जलालपुर से विधायक और 2019 में अम्बेडकरनगर संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए हैं। मौके पर वे संसद में बसपा संसदीय दल के उपनेता हैं। सोमवार को संसद के मानसून सत्र में शिरकत करने के लिए दिल्ली में ही थे। वहीं से उन्होंने सोशल मीडिया पर इंग्लैंड की कैथरीना से शादी करने के निर्णय की जानकारी दी है।

कैथरीना और मैं एक-दूसरे को कई वर्षों से जानते हैं और यह महसूस करते हैं कि हमारा संग साथ हमारे कल्याण एवं लक्ष्य के लिए अच्छा है, कैथरीना मनोविज्ञान (सायकॉलजी) में डॉक्टरेट के लिए अध्ययनरत हैं और उनके पिता इंग्लैंड में चिकित्सक हैं। हमारे देश समेत समूची दुनिया अभी संकट के दौर से गुज़र रही है। ऐसे में किसी आयोजन की संभावना और परिस्थिति नहीं है। आगामी महीनों में परिस्थितियों के अनुसार जैसा निर्णय होगा। आपको उसकी जानकारी हम अवश्य देंगे।

मुझे और मेरे परिवार को आपका साथ हमेशा मिलता रहा है और आपकी शुभकामनाएँ हमें आश्वस्त और सबल बनाती रही हैं। इसी क्रम में कैथरीना और मैं सुंदर और स्वस्थ जीवन के लिए आपकी शुभेच्छा और आशीर्वाद के आकांक्षी हैं। आप सभी के अच्छे स्वास्थ्य व जीवन की मंगल कामना करता हूँ. अपना और अपनों का ध्यान रखें"।

सांसद रितेश पाण्डेय द्वारा स्वतः अपने प्यार का खुलासा करने के बाद उन्हें बधाइयां देने का सिलसिला जारी है। जानकारी के अनुसार सांसद रितेश पाण्डेय इस वर्ष के अंत अथवा आगामी वर्ष की शुरुवात में कैथरीना से विवाह कर अपना नया वैवाहिक जीवन शुरू करेंगे।




Next Story