अम्बेडकर नगर

दुष्कर्म के आरोपियों पर पुलिस ने नही की कार्यवाही तो पीडिता ने की आत्महत्या

Desk Editor
6 Oct 2022 6:55 AM GMT
दुष्कर्म के आरोपियों पर पुलिस ने नही की कार्यवाही तो पीडिता ने की आत्महत्या
x

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले में एक बलात्कार पीड़िता ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, क्योंकि पुलिस ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की और यहां तक कि उसके मामले को आगे बढ़ाने की उसकी जिद को लेकर डांट भी लगाई। मृतक पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी पुलिस अधीक्षक कार्यालय भी गई थी जहां उसे डांटा गया और घर लौटने के लिए कहा गया।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "इसके बाद उसने अपनी जीवन समाप्त करने का बड़ा कदम उठाया।" इस मामले को लेकर उन्होंने आगे बताया, "16 सितंबर को, मेरी बेटी स्कूल गई थी, लेकिन घर नहीं लौटी। हमने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। वह दो दिन बाद वापस आई और हमें बताया कि उसे दो युवक लखनऊ ले गए थे, जिसने होटल के एक कमरे में उसके साथ बलात्कार किया।"

पिता ने दावा किया, "पुलिस उनकी बेटी पर मामले में समझौता करने का दबाव बना रही थी। जबकि उनकी बेटी ने मालीपुर पुलिस को यहां तक कह दिया था कि अगर उसने कार्रवाई नहीं की तो वह आत्महत्या कर लेगी।" पुलिस अधीक्षक अजीत सिन्हा ने बताया, "इस मामले में बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। बयान के आधार पर दो लोगों ने दुष्कर्म की पुष्टि की है। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी। इस बीच, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आत्महत्या के बारे में जानने के बाद उसके घर गए हैं। हम मामले में मुस्तैदी के साथ कार्रवाई करेंगे।

Next Story