अम्बेडकर नगर

UP : प्रेमिका के सामने ही प्रेमी ने खुद को गोली से उड़ाया, बुआ की लड़की से चल रहा था प्रेम प्रसंग

Shiv Kumar Mishra
5 Aug 2023 3:18 PM GMT
UP : प्रेमिका के सामने ही प्रेमी ने खुद को गोली से उड़ाया, बुआ की लड़की से चल रहा था प्रेम प्रसंग
x
इतना ही नहीं अपनी जीवन लीला समाप्त करने से पहले उसने डायल 112 को फोन कर आत्महत्या करने की सूचना भी दे दिया था.

यूपी के जनपद अंबेडकरनगर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। प्रेमी ने शादी से इनकार होने पर खुद को गोली से उड़ा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामला राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के समडीह गांव का है।

थाना क्षेत्र के इटौरी गांव निवासी 28 वर्षीय संदीप मौर्य पुत्र रामेश्वर का प्रेम प्रसंग बीते एक वर्ष से अपनी बुआ की लड़की से चल रहा था। शुक्रवार की रात वह शादी करने के इरादे से प्रेमिका के घर स्थित समडीह गांव पहुंच गया।

बताया जाता है कि प्रेमिका को अपने साथ लेकर जाने के लिए जिद पर अड़ा प्रेमी युवक को जब घर वालों ने उसके साथ भेजने से साफ इंकार कर दिया तो वह हत्या की धमकी देने लगा। इतना ही नहीं अपनी जीवन लीला समाप्त करने से पहले उसने डायल 112 को फोन कर आत्महत्या करने की सूचना भी दे दिया था, लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती उससे पहले सिरफिरे आशिक ने अपनी कनपटी पर तमंचे से गोली मारकर मौत को गले लगा लिया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना की सूचना के बाद आलापुर सीओ आर बी सिंह एवं अपर पुलिसअधीक्षक संजय राय घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल करने के बाद मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। थानाध्यक्ष बेचू सिंह यादव ने बताया कि युवक ने आत्महत्या से पहले पुलिस को सूचना दिया था लेकिन पुलिस के पहुंचने से ठीक पहले वह अपने कनपटी पर तमंचे से फायर कर चुका था। मौके से 315 बोर का एक तमंचा और तीन जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

बुझ गया घर का चिराग

संदीप मौर्य अपने मां-बाप की इकलौती संतान था। उसकी सगी दो बुआ की शादी समडीह गांव में रामअचल मौर्य एवं उनके छोटे भाई अनिल कुमार मौर्य के साथ हुई है। बड़ी बुआ की लड़की से उसका प्रेम प्रपंच पिछले एक साल से चल रहा था, तथा जिसके साथ वह शादी के लिए जिद भी कर रहा था। लेकिन ननिहाल पक्ष का रिश्ता होने के कारण दोनों के परिजन शादी के लिए राजी नहीं थे। शुक्रवार की रात वह तमंचा लेकर उसके घर पहुंचा और उसको अपने साथ ले जाने की जिद करने लगा। लड़की के घरवाले जब उसके साथ नहीं भेजे तो उसने अपने आप को खत्म करने की ठान लिया।संदीप की मौत से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं गांव में चर्चाओं का बाजार करना गम है।

Next Story