अमेठी

बैंक से धोखाधड़ी कर रुपए ले कर फरार होने वाले 42 वर्षीय युवक की इलाज के दौरान मौत।

Desk Editor
2 Sep 2022 5:59 AM GMT
बैंक से धोखाधड़ी कर रुपए ले कर फरार होने वाले 42 वर्षीय युवक की इलाज के दौरान मौत।
x

अक्सर आपने टप्पे बाजी की घटना सुनी होंगी जिसमें टप्पे बाज भोली-भाली जनता के रुपए ले उड़ते हैं। लेकिन बैंक में कैशियर की आंखों में धूल झोंक कर रुपए लेकर फरार होने की घटनाएं जल्दी नहीं देखने और सुनने को मिलती है । लेकिन अमेठी में ऐसा भी मामला देखने और सुनने को मिला है। जहां पर कल जनपद मुख्यालय गौरीगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में एक वृद्ध महिला 50,000 रुपए निकालने के लिए फार्म भरी।

जब उसका नंबर आया तब कैशियर ने महिला का नाम लेकर आवाज लगाया। तभी एक लाल गमछा सर में बांधे हुए लगभग 42 वर्षीय युवक ने कैशियर के पास पहुंच कर पैसे देने की बात कहा । जिस पर कैशियर ने पैसे देने से मना कर दिया। उसने कहा कि महिला कहां पर है? तब उस युवक ने दूर बैठी वृद्ध महिला को दिखाते हुए बोला कि वह चल नहीं सकती है इसलिए वहां पर बैठी है ।

आप हमको दे दीजिए हम उन्हीं के घर के हैं कैशियर को युवक की बात पर भरोसा हो गया और उसने पचास हजार रुपए की रकम उस व्यक्ति के हवाले कर दिया। लेकिन बाद में उस वक्त कैशियर के पैरों तले जमीन खिसक गई जब वृद्ध महिला अपने पैसों के लिए गुहार लगाने लगी। आनन-फानन में सीसीटीवी फुटेज निकाला गया और गौरीगंज कोतवाली में मुकदमा बैंक द्वारा पंजीकृत कराया गया। फुटेज के आधार पर पैसे लेकर फरार होने वाले युवक की पहचान दिनेश मिश्रा निवासी धम्मौर जनपद सुल्तानपुर के रूप में हुई।

रात्रि लगभग 1:30 बजे गौरीगंज कोतवाली की पुलिस ने पड़ोसी जनपद के धम्मौर थाने की पुलिस को साथ में लेकर आरोपी युवक के घर छापा मारने पहुंची। तभी युवक ने पुलिस को देख कर अपने घर की छत से नीचे छलांग लगा दिया लेकिन वह भागने में नाकामयाब रहा। क्योंकि उसको कहीं कोई अंदरूनी चोट लग गई थी। पुलिस ने दौड़कर युवक को धर दबोचा और उसके बताने पर घर से 49500 रुपए बरामद कर वापस गौरीगंज आ रही थी तभी वह कराह रहा था।

जिसको लेकर पुलिस सीधा मलिक मोहम्मद जायसी संयुक्त जिला चिकित्सालय असैदापुर गौरीगंज अमेठी पहुंची और वहां पर उस धोखेबाज युवक को इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां पर इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। क्योंकि घर से भागने के चक्कर में पहली मंजिल की छत से कूदने के चलते उसको अंदरूनी गंभीर चोटें आई हुई थी। फिलहाल अमेठी पुलिस ने लाश का पंचायतनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की विधिक कार्यवाही में जुटी हुई है।

Next Story