अमेठी

वायरल फीवर से सगे भाई बहन की मौत, दूसरा भाई बीमार, 50 से अधिक लोग बुखार की चपेट में

सुजीत गुप्ता
10 Sep 2021 11:54 AM GMT
वायरल फीवर से सगे भाई बहन की मौत, दूसरा भाई बीमार, 50 से अधिक लोग बुखार की चपेट में
x

कोविड संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद अब वायरल फीवर का खौफ देखने को मिल रहा है प्रदेश में इस वायरल फीवर के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसके कारण अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में अमेठी जिले के परसांवा गांव में वायरल बुखार से सगे भाई बहन की मौत हो गई। जबकि एक अन्य भाई बुखार की चपेट में है।

परसांवा गांव निवासी रामलाल की 18 वर्षीय पुत्री कविता को गत सात तारीख को बुखार आया था। जिसके इलाज के लिए परिजन उसे लखनऊ लेकर गए थे। जहां प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

इसके बाद रामलाल के 14 वर्षीय पुत्र हर्षित की तबीयत खराब हो गई। उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले गये। तबीयत में सुधार न होने पर गुरुवार को सीएचसी अमेठी ले गए। जहां चिकित्सकों ने इलाज के बाद उसे घर भेज दिया। रात में ही तबीयत खराब होने पर इलाज के लिए प्रतापगढ़ लेकर गए।

जहां से प्रयागराज ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। तीन दिन के भीतर दो मौतों से परिवार में हड़कंप मच गया। परिवार का तीसरा बेटा 24 वर्षीय अहिमान बीमार है। सूचना के बाद डीएम के निर्देश पर सीएमओ डा. आशुतोष दुबे, एसडीएम महात्मा सिंह समेत स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम पहुंच गई। 500 मीटर की परिधि में लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराई जा रही है। जिसमें 50 से अधिक लोगों में बुखार के लक्षण पाये गये हैं। डीएम अमेठी अरुण कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी है। सीएमओ से रिपोर्ट मांगी गई है। स्वास्थ्य विभाग व सफाई की टीमों को गांव में लगाए जाने के निर्देश दिये गये हैं।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story