अमेठी

टूट गई आरिफ और सारस की जोड़ी, पक्षी को साथ ले गई वन विभाग की टीम, सोशल मीडिया पर उठी ये मांग! आखिरी बार छूकर रोने लगा आरिफ!

Arun Mishra
22 March 2023 12:05 PM GMT
टूट गई आरिफ और सारस की जोड़ी, पक्षी को साथ ले गई वन विभाग की टीम, सोशल मीडिया पर उठी ये मांग! आखिरी बार छूकर रोने लगा आरिफ!
x
कुछ दिन पहले आरिफ इंटरनेट मीडिया पर तब चर्चा में आ गए, जब एक सारस पक्षी के साथ उनकी तस्वीरें और वीडियो वायरल होने लगे।

अमेठी : सारस के साथ दोस्ती की वजह से चर्चा में आए अमेठी के विकासखंड के मंडका गांव निवासी मो. आरिफ का साथ आखिरकार उनके दोस्त से छूट गया। वन विभाग की टीम ने अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक के निर्देश पर सारस को रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार ले जाकर संरक्षित कर दिया।

दरअसल, जोधपुर मडंका के आरिफ ने घायल सारस का उपचार किया था। इसके बाद सारस जंगल में जाने के बजाय आरिफ के साथ दोस्त बनकर रह रहा था। कुछ दिन पहले आरिफ इंटरनेट मीडिया पर तब चर्चा में आ गए, जब एक सारस पक्षी के साथ उनकी तस्वीरें और वीडियो वायरल होने लगे। प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर की मीडिया तक ने इंटरव्यू लिया।

उत्तर प्रदेश वन विभाग की टीम आरिफ के दोस्त सारस को अपने साथ ले गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वन विभाग की टीम ने अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक के निर्देश पर सारस को रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार शिफ्ट कर दिया है. अपने दोस्त के जुदा होने से आरिफ खासे परेशान हैं. वे कैमरे पर बोलने को भी तैयार नहीं हैं. इस पूरे मामले की जानकारी खुद आरिफ ने एक वीडियो के जरिए दी है. वीडियो में सारस एक वैन में है और आरिफ उसकी ओर देखकर इमोशनल हो गया है. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो में आरिफ ने लिखा कि मेरे दोस्त को वन विभाग जबरदस्ती ले गया. आप लोग बचा लो प्लीज.'

देखें वायरल वीडियो...

पूर्व सीएम अखिलेश ने उठाये सवाल?

समाजवादी पार्टी के मुखिया का उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अमेठी के रहने वाले आरिफ से सारस को दूर किए जाने पर यूपी सरकार पर निशाना साधा है. इस पर अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा, "वन विभाग की टीम उप्र के राजकीय पक्षी सारस को तो स्वतंत्र करने के नाम पर उसकी सेवा करनेवाले से दूर ले गई, देखना ये है कि राष्ट्रीय पक्षी मोर को दाना खिलानेवालों से स्वतंत्र करने के लिए क्या कार्रवाई की जाती है।"


Next Story