अमेठी

अमेठी से विधायक राकेश प्रताप सिंह ने दिया इस्तीफा, जानें- क्या है वजह

Arun Mishra
31 Oct 2021 7:08 AM GMT
अमेठी से विधायक राकेश प्रताप सिंह ने दिया इस्तीफा, जानें- क्या है वजह
x
इसके साथ ही विधायक हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के सामने अनवरत अनशन करेंगे.

अमेठी के गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र से सपा विधायक राकेश प्रताप सि‍ंह ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया है. राकेश प्रताप सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफ़ा सौंप दिया है. यूपी में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जबरदस्त खींचतान शुरू हो गई है. सत्ताधारी दल को घेरने में विपक्षी दल कोई कसर नहीं छोड़ रहे. अपने क्षेत्र में दो सड़कें न बन पाने से नाराज अमेठी के गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र से सपा विधायक राकेश प्रताप सि‍ंह रविवार को विधान सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

इसके साथ ही हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के सामने अनवरत अनशन करेंगे. राकेश प्रताप सिंह का कहना है कि पिछले 3 साल से वो अपने क्षेत्र की 2 सड़कों को सही कराने के लिए सड़क से सदन तक आवाज उठा चुके हैं. लेकिन, जब कुछ नहीं हुआ तो उन्होंने ये कदम उठाने का फैसला लिया है.

सदन में सरकार गलत जानकारी दे रही

राकेश प्रताप सिंह ने बताया कि उनके क्षेत्र की 2 प्रमुख सड़कें जिसमें से एक सुल्तानपुर और एक अयोध्या जाती है बनने के बाद से ही खराब हो चुकी है. 2018-19 से वो इन सड़कों को बनवाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं. अधिकारियों तक गए लेकिन कुछ नहीं हुआ. इसी साल 23 फरवरी को जब ये मामला सदन में उठाया तो 25 को सरकार से जवाब मिला कि 3 महीने के अंदर इन सड़कों को बनवा दिया जाएगा. लेकिन, अक्टूबर भी खत्म होने को है और अब तक इन सड़कों पर एक गिट्टी तक नहीं गिरी. राकेश सिंह का कहना है की जिस सदन में सरकार गलत जानकारी दे रही, झूठ बोल रही उसका सदस्य बने रहने का औचित्य नहीं.

Next Story