अमेठी

अमेठी: खूनी संघर्ष में बदला रंगों का त्योहार होली, रंग लगाने को लेकर भिड़े दो गुट, दो की मौत, 5 की हालत गंभीर

Arun Mishra
18 March 2022 3:14 PM GMT
अमेठी: खूनी संघर्ष में बदला रंगों का त्योहार होली, रंग लगाने को लेकर भिड़े दो गुट, दो की मौत, 5 की हालत गंभीर
x
अमेठी (Amethi) में रंगों का त्योहार होली खूनी खेल में बदल गया..!!

अमेठी : उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में रंगों का त्योहार होली (Holi) उस वक्त खूनी संघर्ष में बदल गया, जब दो पक्ष रंग लगाने को लेकर आपस में भिड़ गए. मामला जिले के बाबूपुर गांव का है , जहां दो पक्षों के बीच रंग लगाने के मामले को लेकर लाठियां चल गईं और इस खूनी संघर्ष में दो लोगों की मौत हो गई. पांच -छह लोगों के गंभीर रूप से चोटिल होने की भी जानकारी है. घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है और किसी भी तरह के उपद्रव को रोकने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल इलाके में तैनात किया गया है. डीएम भी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इलाके में मौजूद हैं.

न्यूज एजेंसी से बातचीत में अमेठी डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि होली में रंग लगाने को लेकर अमेठी के बाबूपुर गांव में दो पक्षों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प में दो लोगों की मौत हुई है और पांच-छह लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डीएम का कहना है कि फिलहाल हालात काबू में हैं और उन्होंने स्थानीय प्रशासन को मामले की पड़ताल करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

आधे घंटे तक चला खूनी संघर्ष, दो की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक होली के मौके पर जिले के बाबूपुर गांव में लोग टोलियों में होली का त्योहार मना रहे थे. इसी बीच रंग लगाने को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया, जो कि बाद में झड़प में तब्दील हो गया. दोनों गुटों के बीच लाठी डंडों से संघर्ष होने लगा. आधे घंटे तक चले इस संघर्ष में दोनों गुटों के कई लोग जख्मी हुए, जिन्हें सीएचसी ले जाया गया. सीएचसी में दोनों गुटों के एक-एक शख्स को मृत घोषित कर दिया गया, बाकी जख्मी लोगों को जिला अस्पताल भेज दिया गया. कई गंभीर जख्मी लोगों को लखनऊ रैफर किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स में मृतकों की पहचान 38 वर्षीय अखंड प्रताप सिंह और 42 वर्षीय शिवराज पासी के तौर पर हुई है. घटना के बाद किसी भी तरह के उपद्रव पर काबू पाने के लिए एहतियातन तौर पर इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. भारी संख्या में पुलिस बल इलाके में तैनात किया गया है. डीएम राकेश कुमार के साथ एसपी दिनेश सिंह ने भी घटनास्थल का दौरा किया है और मामले की तफ्तीश शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

Next Story