उत्तर प्रदेश

कोल्ड स्टोरेज से अचानक लीक हुई अमोनिया गैस, मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाइवे डेढ़ घंटे रहा बंद

Sakshi
4 March 2022 8:51 AM GMT
कोल्ड स्टोरेज से अचानक लीक हुई अमोनिया गैस, मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाइवे डेढ़ घंटे रहा बंद
x
उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा क्षेत्र में गुरुवार देर रात एक शीतगृह (कोल्‍ड स्‍टोरेज) में अमोनिया गैस के रिसाव के चलते अफरातफरी मच गई...

उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा क्षेत्र में बीते गुरुवार देर रात एक शीतगृह (कोल्‍ड स्‍टोरेज) में अमोनिया गैस के रिसाव के चलते अफरातफरी मच गई। इस कारण मुरादाबाद फर्रुखाबाद राजमार्ग पर दोनों तरफ से वाहनों का आवागमन बंद हो गया। जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे तक हाईवे पर यातायात रुका रहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुरादाबाद- फर्रुखाबाद मार्ग पर गांव परमानन्दपुर के पास ओम कोल्ड स्टोरेज में देर शाम अमोनिया गैस लीक होने लगी जिससे पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। कोल्ड स्टोर में काम कर रहे मजदूर और मैकेनिक अफरा तफरी के चलते चोटिल हो गए। रिसाव के कारण मुख्य मार्ग पूरी तरह से बंद कर दिया गया। राहगीरों और मोटरसाइकिल सवारों को आंखों से आंसू निकलने और बदबू की शिकायतें मिलने पर क्षेत्र में दहशत फैल गई। लोग सैकड़ों मीटर दूर भाग खड़े हुए।

इस मामले में जिलाधिकारी दीपा रंजन ने बताया कि मेंटेनेंस के दौरान कोल्ड स्टोर से अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा था जिसे स्थानीय मैकेनिक और बदायूं से भेजी गई टीम द्वारा देर रात में ठीक करा लिया गया है। किसी तरह से कोई भी हताहत नहीं हुआ है। प्रशासन की टीम ने तत्परता के साथ किसी बड़ी घटना होने से बचा लिया है।

Next Story