अमरोहा

यूपी के अमरोहा से सबसे बड़ी खबर: घर में सो रहे 7 लोगों में से 5 लोगों की मौत, दरवाजा तोड़कर निकाले शव

Shiv Kumar Mishra
9 Jan 2024 2:27 PM GMT
यूपी के अमरोहा से सबसे बड़ी खबर: घर में सो रहे 7 लोगों में से 5 लोगों की मौत, दरवाजा तोड़कर निकाले शव
x
Biggest news from Amroha, UP: 5 out of 7 people sleeping in the house died, dead bodies were taken out by breaking the door.

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहां एक ही परिवार के 7 लोगों में से 5 लोगों की मौत हो गई है। पड़ोसियों ने दरवाजा काटकर 5 शव निकाले है। फिलहाल इस खबर से हड़कंप मचा हुआ है।

अमरोहा जिले के सैदनगली थाना इलाके गाँव से एक परिवार घर में सो रहे 7 लोगों में से 5 लोगों की मौत की खबर मिली है। पूरा परिवार रात में खाना खाकर घर में सोया था। मोहल्ले वालों ने गेट तोड़कर परिवार को निकाला। तब तक बच्चों समेत 5 लोगों की हो चुकी मौत हो चुकी थी । 2 लोगों की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती किया गया है। घर के कमरे में आग जलाकर परिवार सोया था। दम घुटने से मौत की आशंका जताई जा रही।

क्या है पूरा मामला

घटना थाना सैद नगली के गांव अल्लीपुर भूड़ की है. इस हादसे में बच्चों सहित पांच की मौत हो चुकी थी. दो लोगों की हालत नाजुक जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीओ समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचा. अभी घटना का कारण स्पष्ट नहीं है. बताया जा रहा है कि ठंड के कारण परिवार घर में अलाव जलाकर सोया था. ऐसे में सभी की दम घुटने से मौत होने की आशंका है.

लखीमपुर खीरी में भी सामने आया ऐसा मामला

मंगलवार को यूपी के लखीमपुर खीरी जिले से भी ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां मैलानी कस्बे में कोयले के धुएं से दम घुटने से दो बच्‍चों की मौत हो गयी और उनके माता-पिता की हालत गंभीर है. पुलिस के अनुसार सोमवार की रात ठंड से बचने के लिए मैलानी कस्बा निवासी रमेश और उसकी पत्नी रेनू ने बिना वेंटिलेशन वाले कमरे में कोयले जलाया और अपने दोनों बच्‍चों बेटी अंशिका (8) और बेटे कृष्णा (7) के साथ सो गए.

मां-बाप की हालत गंभीर

मंगलवार की सुबह जब रमेश की भाभी ने कोई हलचल न होने पर उनका कमरा खटखटाया तो यह दुखद घटना सामने आयी. पुलिस के अनुसार, किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला गया तो रमेश, रेनू और दोनों बच्चे बेहोश मिले. सभी को तुरंत मैलानी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने अंशिका और कृष्णा को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि रमेश और रेनू को गंभीर हालत में खीरी जिला अस्पताल ले जाया गया.

Next Story