अमरोहा

मुस्लिम व्यापारी का एनकाउंटर करने के धमकी देने वाले इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मी पर होगा केस

Sakshi
28 May 2022 2:28 PM GMT
मुस्लिम व्यापारी का एनकाउंटर करने के धमकी देने वाले इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मी पर होगा केस
x
पुलिस की मनमर्जी के खिलाफ शिकायतों को सिलसिला जारी है।

उत्तर प्रदेश में योगी की बेलगाम पुलिस के सुधरने की गुंजाइश न के बराबर है। पुलिस की मनमर्जी के खिलाफ शिकायतों को सिलसिला जारी है। इस बीच अमरोहा एक व्यापारी की ओर से नगर कोतवाली के तत्कालीन इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभद्र व्यवहार और झूठे मुकदमे में फंसाकर एनकाउंअर की धमकी देने के आरोप में अदालत ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा ( FIR ) दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

अमरोहा पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक अमरोहा नगर कोतवाली के मोहल्ला दरबारे कलां निवासी नवाब अली गांधी मूर्ति तिराहे पर दुकान चलाते हैं। 15 दिसंबर 2019 व 18 मार्च 2020 की रात उनकी दुकान में चोरी हुई थी। चोरों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई थी। उन्होंने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। व्यापारी का आरोप है कि पुलिस ने चोरी के आरोपियों को पकड़कर छोड़ दिया था।

अमरोहा पुलिस की मनमानी से परेशान होकर व्यापारी ने मुख्यमंत्री पोर्टल के अलावा डीजीपी औरआईजी समेत अन्य अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा था। शिकायत से बौखालाए तत्कालीन इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह, दरोगा राजेंद्र पुंडीर, लोकेंद्र त्यागी अब निरीक्षण, अनीस अहमद, क्राइम ब्रांच में तैनात दरोगा किरनपाल और सिपाही प्रमोद कुमार ने पीड़ित व्यापाीर नवाब अली के साथ गाली गलौज की। इतना ही नहीं, झूठे केस में फंसाकर एनकाउंटर की धमकी भी दी थी।

Next Story