अमरोहा

बहू नहीं करती थी घर का काम,नाराज सास ने गोली मारकर बहू की कर दी हत्या

Smriti Nigam
29 Jun 2023 6:54 AM GMT
बहू नहीं करती थी घर का काम,नाराज सास ने गोली मारकर बहू की कर दी हत्या
x
घटना उस समय घटी जब राधिका देवी की बहू कोमल सोयी हुई थी.उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक महिला की उसकी सास ने गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना उस समय घटी जब राधिका देवी की बहू कोमल सोयी हुई थी.उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक महिला की उसकी सास ने गोली मारकर हत्या कर दी। अमरोहा के पुलिस अधीक्षक आदित्य लंगेह ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी, जिसकी पहचान राधिका देवी के रूप में हुई है, ने कथित तौर पर अपनी बहू कोमल की तब हत्या कर दी जब वह सो रही थी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी अपनी बहू के घर का काम न करने से नाराज थी।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में हत्या के पीछे दहेज को लेकर उत्पीड़न और दोनों परिवारों के बीच स्थिति में अंतर का पता चलता है। अब इस मामले में आरोपी राधिका देवी और उनके पति और उनके बेटे को कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया.

मृतका के पति अमित कुमार और ससुर नरेंद्र सिंह भी अपराध में शामिल थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. लंगेह ने कहा, मृतक की मां गीता देवी की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 (ए), 323, 304 बी और दहेज अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पूछताछ के दौरान महिला राधिका देवी ने पुलिस को बताया कि उसे अपनी बहू के कारण अपने बेटे को खोने का डर था । कोमल और अमित की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी। शादी के बाद दोनों गजरौला के गंगानगर मोहल्ले में अलग-अलग मकान में रहने लगे। कोमल ने कथित तौर पर अपने पति से घर का सारा काम करवाया और अपनी सास के घर में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

उसकी हरकतों से नाराज होकर राधिका देवी ने उसे मारने की साजिश रची। वह उस समय दंपति के घर में घुसी जब वह सो रही थी और उसके माथे में गोली मार दी। उसने इसे डकैती का मामला दिखाने के लिए घर में तोड़फोड़ भी की।घटना उस समय घटी जब राधिका देवी की बहू कोमल सोयी हुई थी.उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक महिला की उसकी सास ने गोली मारकर हत्या कर दी। अमरोहा के पुलिस अधीक्षक आदित्य लंगेह ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी, जिसकी पहचान राधिका देवी के रूप में हुई है, ने कथित तौर पर अपनी बहू कोमल की तब हत्या कर दी जब वह सो रही थी।

Next Story