अमरोहा

योगी सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली गिफ्ट, 4% बढ़ा DA, 7000 रुपए बोनस…

Shiv Kumar Mishra
6 Nov 2023 3:07 PM GMT
योगी सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली गिफ्ट, 4% बढ़ा DA, 7000 रुपए बोनस…
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है.

Diwali Gift By Yogi Govt : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार द्वारा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ाया गया है. पहले जहां इन्हें 42 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता था तो वहीं अब यह बढ़कर 46 फीसदी हो गया है. इसके साथ ही नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को 30 दिन की परिलब्धियों में 7000 रुपए तक बोनस देने का फैसला किया गया है. मुख्यमंत्री की इस घोषणा से राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी राहत मिलेगी. घोषणा के बाद इनकी सैलरी और पेंशन में बढ़ोतरी होगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि, “उत्तर प्रदेश के उत्कर्ष में अपना योगदान कर रहे सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, UGC कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों और पेंशनरों को मूल वेतन के 46% की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा.”

7 हजार रुपए मिलेगा बोनस

सीएम योगी ने नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को भी खुशखबरी देते हुए लिखा कि, “इसी प्रकार, सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित)/कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों और दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर (उच्चतम सीमा 7,000 रुपए) बोनस प्रदान करने का निर्णय लिया है.”


Next Story