उत्तर प्रदेश

सपा सरकार के पूर्व विधायक के घर पर पुलिस ने कुर्की की नोटिस किया चस्पा, पिटवाई डुगडुगी, 42 साल पुराने मामले में जारी हुआ वारंट

सुजीत गुप्ता
26 Sep 2021 7:38 AM GMT
सपा सरकार के पूर्व विधायक के घर पर पुलिस ने कुर्की की नोटिस किया चस्पा, पिटवाई डुगडुगी, 42 साल पुराने मामले में जारी हुआ वारंट
x
रविदास मेहरोत्रा अक्सर सार्वजनिक कार्यक्रमों में नजर आते हैं, लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाती।

हसनगंज पुलिस ने शनिवार को पूर्व विधायक रविदास मेहरोत्रा के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा की। इस दौरान मुनादी पिटवाते हुए पुलिस ने पूर्व विधायक को हाजिर होने के लिए कहा। तय सीमा में अगर वह हाजिर नहीं होते हैं तो पुलिस रविदास मेहारोत्रा की संपत्ति कुर्क करेगी।

इंस्पेक्टर हसनगंज यशकांत सिंह के मुताबिक कैसरबाग ख्यालीगंज निवासी रविदास मेहरोत्रा लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं। वर्ष 1979 में साथियों की मदद से रविदास मेहरोत्रा ने एक डॉक्टर के क्लीनिक पर हंगामा और तोड़फोड़ की थी। इस आरोप में रविदास मेहरोत्रा के खिलाफ डॉक्टर की तरफ से हसनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसका सुनवाई के दौरान कई बार सम्मन भेजे जाने पर भी रविदास हाजिर नहीं हुए थे। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी सार्थक नहीं हो रहे थे।

ऐसे में विवेचक ने कोर्ट में अजी देकर पूर्व विधायक के खिलाफ कुर्की का आदेश पारित करने की अर्जी दी थी। जिस पर आए फैसले के बाद शनिवार को कैसरबाग ख्यालीगंज स्थित रविदास मेहरोत्रा के आवास पर हसनगंज पुलिस की टीम पहुंची थी। पूर्व विधायक के आवास पर नोटस चस्पा की गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि नोटिस मिलने के बाद भी अगर रविदास मेहरोत्रा कोर्ट में हाजिर नहीं होंगे। तो उनकी सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

कोर्ट ने 6 फरवरी 1979 के इस मामले में रविदास मल्होत्रा के खिलाफ वारंट जारी करने के साथ हसनगंज थाने के इंस्पेक्टर से 2 नवंबर तक स्पष्टीकरण देने को कहा है। कोर्ट ने लापरवाही बरतने और आरोपियों को कोर्ट में पेश न करने के चलते इंस्पेक्टर हसनगंज के खिलाफ प्रकीर्ण वाद दर्ज करने के भी निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि रविदास मेहरोत्रा अक्सर सार्वजनिक कार्यक्रमों में नजर आते हैं, लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाती। हाल में ही सपा के प्रदर्शन के दौरान भी उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पार्टी के पदाधिकारी उन्हें ढकेलते दिख रहे थे।



Next Story