औरैया

औरैया एक ऐसा विद्यालय जहां खेल नही सकते बच्चे जानिए क्या है बजह

Desk Editor
3 Sep 2022 9:07 AM GMT
औरैया एक ऐसा विद्यालय जहां खेल नही सकते बच्चे  जानिए क्या है बजह
x

सरकार की बहुआयामी योजना स्कूल चले हम समेत बेटी पढ़ाओ आदि नारे सुनकर बच्चे पढ़ने सरकारी स्कूल में जाते है लेकिन वहां खड़े होने वाले लोडरो कि वजह से बच्चों की पढ़ाई तो बाधित हो रही है वही इन खड़े लोडरो की वजह से अक्सर बच्चे यहां खेलते हुए चुटहिल हो जाते है इस वजह से बच्चों ने पढ़ाई पर धयान देना मजबूरी में उचित समझा और खेलकूद से बाय बाय

यूपी के औरैया जनपद के सदर तहसील क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बघकटरा का हाल देखकर आप सभी दंग हो जाएंगे क्योंकि बाहर से देखने पर यह नही पता चलता कि इन खड़े लोडरो के बीच कोई स्कूल भी है ।

वर्षों से यहां विद्यालय चल रहा है और वर्षों से यहां पर लोडर संचालक यहां लोडर खड़े करते है , इन लोडरो की वजह से इन लोडरो मे बज रहे गानों की वजह से बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है ।

लेकिन हैरानी की बात तो यहां यह है कि इस विद्यालय में स्कूल की बाउंड्री न होने से लोडर कभी कभी गेट तक पर खड़े हो जाते है ।

इन खड़े लोडरो की वजह से बच्चे खेल नही पाते और जो खतरे को जानकर भी खेलता है तो अक्सर चुटहिल भी हो जाते है ।विद्यालय की हालत सुनकर sdm सदर ने तत्काल ही नगर पालिका के eo व नगरीय खण्ड शिक्षाधिकारी से मौके पर जाकर तत्काल ही विद्यालय स्थान को सुरक्षित कराने के आदेश दिये ।

Next Story