औरैया

यूपी के औरैया जनपद में पहले की अपेक्षा स्वास्थ्य सेवाएं वर्तमान में बेहतर व सुविधाजनक होता जा रहा है ।

Desk Editor
5 Aug 2022 5:52 AM GMT
यूपी के औरैया जनपद में पहले की अपेक्षा स्वास्थ्य सेवाएं वर्तमान में बेहतर व सुविधाजनक होता जा रहा है ।
x
वर्तमान में बेहतर व सुविधाजनक होता जा रहा है ।

एक समय था जब औरैया जनपद के वासियों को अच्छे इलाज और जांचों के लिए जनपद औरैया से रिफर होकर कानपुर नगर या सैफई की तरफ उम्मीद लगाया करते थे लेकिन अब जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं पहले की अपेक्षा काफी हद तक सुधर व बदल चुकी है ।

स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर और अत्याधुनिक मशीनों ने जांचों के चलते अब बीहड़वासियों को जनपद में ही सभी प्रकार की जांच व इलाज उपलब्ध है ।जनपद औरैया जोकि यमुना नदी के किनारे बसा हुआ व पूर्व यूपी के cm अखिलेश यादव के गृह जनपद के सबसे समीपवर्ती जिला है लेकिन इसके बावजूद इस जनपद में पहले स्वास्थ्य सेवाएं स्वयं ही बीमार थी , जनपद में जांच तो छोड़िए डाक्टर तक नही मिलते थे जिनकी वजह से जनपद वासियों को इलाज व जांच के लिए कानपुर नगर या सैफई का रुख करते थे । बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से जनपदवासियों कोउम्मीद भी नही थी कि जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं कभी सुधरेगी ।

यूपी cm योगी आदित्यनाथ की जनता के प्रति काफी सजग है जिसकी बानगी औरैया में देखने को मिली जहां दम तोड़ रही स्वास्थ्य सेवाओं को नया आयाम देते हुए न सिर्फ जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं की तस्वीर बदल दी बल्कि अस्पतालों की सूरत व सीरत दोनों बदल दी ।

वर्तमान समय मे जनपद औरैया में पैथलॉजी समेत ctscan xray आदि जांचे जनपद औरैया के सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध है इसके साथ ही साथ जनपद भर के सभी chc phc में कुशल अनुभवी डॉक्टरों की टीम भी मौजूद है ।

अब मरीजों को कही भी इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नही है ।

मरीजों को लाने ले जाने के लिए पर्याप्त मात्रा में एम्बुलेंस भी है ।

अब बीहड़वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए किसी अन्य जनपद में जाने की जरूरत नही है ।स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी के लिए जब अस्पताल में आये मरीजों से जानकारी की तो कई मरीजों ने बताया कि आज पहली बार सरकारी अस्पताल आये लेकिन किसी भी प्रकार की असुविधा नही हुई , समय से डाक्टर बैठते है समुचित इलाज व जांच भी होती है ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनपद औरैया में जो स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई है इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाओं को और भी बेहतर करने की कवायद से बीहड़ की जनता के चेहरे खुशी से खिलते जा रहे है ।

Next Story