औरैया

जब महिला IPS अधिकारी ने भेष बदल कर दर्ज कराई लूट की शिकायत, पुलिस का लिया टेस्ट, देखें- पूरा वीडियो

Arun Mishra
5 Nov 2022 1:29 PM GMT
जब महिला IPS अधिकारी ने भेष बदल कर दर्ज कराई लूट की शिकायत, पुलिस का लिया टेस्ट, देखें- पूरा वीडियो
x
‘हैलो! मैं सरिता चौहान बोल रही हूं। दिबियापुर रोड स्थित प्लास्टिक सिटी के नजदीक बाइक सवार दो लुटेरों ने तमंचा दिखाकर लूटपाट की। जल्दी पहुंचे। लुटेरे औरैया की ओर भागे हैं..'

'हैलो! मैं सरिता चौहान बोल रही हूं। दिबियापुर रोड स्थित प्लास्टिक सिटी के नजदीक बाइक सवार दो लुटेरों ने तमंचा दिखाकर लूटपाट की। जल्दी पहुंचे। लुटेरे औरैया की ओर भागे हैं।' पुलिस को जैसे ही ये फोन आया वो हरकत में आ गई। लेकिन इसके बाद जो कहानी सामने आई वो पूरी फिल्मी थी। दरअसल, औरैया की एसपी चारू निगम (Charu Nigam IPS) ने गुरुवार को भेष बदलकर अपने मातहतों की परीक्षा ली। इसके लिए फिल्मी स्क्रिप्ट लिखी गई। आईपीएस चारू निगम गुरुवार को भेष बदलकर ककोर मुख्यालय के पास प्लास्टिक सिटी के पास एक बाइक पर सवार होकर पहुंचीं और 112 को अपने साथ लूट की घटना की सूचना दी।

औरैया एसपी चारू निगम वो कानून व्यवस्था और पुलिस की प्रतिक्रिया जानना चाहती थीं और इसीलिए उन्होने एक आम महिला बनकर पुलिस को फोन किया और बताया कि उनके साथ ये वारदात हो गई है। आईपीएस चारू निगम अपनी पहचान छिपाकर ककोर मुख्यालय के पास प्लास्टिक सिटी के पास एक बाइक से पहुंची। फिर उन्होेन कंट्रोल रूम पर 112 नंबर डायल किया और अपने साथ लूट की घटना बताई। वो देखना चाहती थी कि ऐसी सूचना मिलने पर पुलिस किस तरह कार्रवाई करती है और उनका रवैया कैसा रहता है।

इस फोन कॉल के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ करने लगी। इसी दौरान उन्हें असलियत का पता चला। ये सारी घटना रिकार्ड की गई और इसे औरेया पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी डाला है। चारू निगम को भी पुलिस का बर्ताव संतोषजनक लगा और उन्होने इसके लिए बाद में उनकी तारीफ भी की। बहरहाल ये वीडियो अब वायरल है और लोग इसपर तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई उनकी तारीफ कर रहा है तो कोई ये भी कह रहा है कि सारा मामला पहले से फिक्स था।

आईपीएस चारू निगम ने गुलाबी सूट पहना हुआ था और मुंह को ढककर स्थानीय भाषा में बात कर रही थीं. उन्होंने पास के गांव में अपनी रिश्तेदारी बताई. उन्होंने बताया कि रास्ते में एक बाइक सवार द्वारा पीछा करके घटना को अंजाम दिया. पुलिस तत्काल एक्टिव हो गई. पुलिस की तत्परता से चारू निगम संतुष्ट दिखीं. पुलिसकर्मी आईपीएस चारू निगम को पहचान नहीं सके. काफी देर तक पुलिस इधर से उधर भाग निकले लुटेरों को पकड़ने के लिए भागते रहे. आखिरी में जब सच पता चला तो पुलिसकर्मियों के चेहरे के रंग बदल गए.

आप भी देखिये वीडियो


Next Story