औरैया

UP Corona LIVE UPDATE: बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर की कोरोना से मौत

Shiv Kumar Mishra
23 April 2021 4:56 AM GMT
UP Corona LIVE UPDATE:  बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर की कोरोना से मौत
x

औरैया सदर विधायक रमेश दिवाकर का निधन हो गया है. वह पिछले दिनों से कोरोना संक्रमित होने के कारण मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे. आज सुबह उन्होंने अन्तिम सांस ली. उनके निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मैने अपना एक साथी और खो दिया है. रमेश दिवाकर एक व्यवहार कुशल नेता थे.

यूपी में कोरोना के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. 24 घंटे में 34379 नए केस आए, जो एक दिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है. लखनऊ में कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मामले आए हैं. वहीं, कोरोना के चलते प्रदेश में 195 लोगों की मौत हुई. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई.

इस बीच कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर यूपी सरकार ने बड़ी राहत दी है. अब कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए सीएमओ के रेफरल लेटर की जरूरत नहीं होगी. कोरोना मरीजों को सीधे अस्पताल में भर्ती किया जा सकेगा. कोरोना के केस बढ़ने के बाद यूपी के अस्पतालों में मरीज को भर्ती करने के लिए सीएमओ का रेफरल लेटर अनिवार्य किया गया था.

प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने की कोशिश जारी है. अभी कई जनपदों में ऑक्सीजन की सप्लाई भेजी जा रही है. इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है. इस ग्रीन कॉरिडोर में पुलिस के आला अफसर मौजूद रहेंगे और ऑक्सीजन टैंक को निर्धारित जगह पर सही समय में पहुंचाएंगे.

Next Story