उत्तर प्रदेश

Ayodhya: सीएम ने दिखाई 51 नई बसों को हरी झंडी, मिशन महिला सारथी का हुआ आगाज

Satyapal Singh Kaushik
22 Oct 2023 12:15 PM GMT
Ayodhya: सीएम ने दिखाई 51 नई बसों को हरी झंडी, मिशन महिला सारथी का हुआ आगाज
x
सीएम ने कहा कि, अब तक उत्तर प्रदेश पुलिस और शासन के अन्य विभागों में डेढ़ लाख से अधिक बेटियों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है और अब परिवहन निगम द्वारा बसों में महिलाओं को चालकों एवं परिचालकों के तौर पर रोजगार देकर इसे आगे बढ़ाया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या में अपने दौरे के दूसरे दिन राम कथा पार्क से 'मिशन महिला सारथी' की। इसके अंतर्गत उन्होंने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की 51 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

जहां नारी का सम्मान होगा वह समाज सशक्त होगा:CM

CM योगी ने कहा कि,वास्तव में महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा व उनका स्वावलंबन यह सदैव से एक चुनौती का विषय रहा है। और इसलिए भारतीय समाज ने सदैव से इस विषय को प्रमुखता से आगे बढ़ाया है.' उन्होंने कहा कि वह समाज सशक्त होगा, आत्मनिर्भर होगा और सर्वांगीण विकास की बुलंदियों को छूता हुआ दिखाई देगा जहां नारी का सम्मान होगा, उनकी गरिमा की रक्षा होगी और वह स्वावलंबी होंगी।

मुख्यमंत्री ने परिवहन निगम की सराहना करते हुए कहा कि, जो लोग कहते थे कि महिलाएं अमुक काम नहीं कर सकती हैं, उन्हें राज्य परिवहन निगम ने गलत साबित कर दिया है. उन्होंने कहा कि अब महिला चालक भी हैं और परिचालक भी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे महिलाएं स्वावलंबी होंगी और उनका सम्मान होगा।

CM ने अयोध्या में की पूजा अर्चना

अपने दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने अयोध्या में छोटी देवकाली मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम भी पूछी। योगी ने कहा कि,अब तक उत्तर प्रदेश पुलिस और शासन के अन्य विभागों में डेढ़ लाख से अधिक बेटियों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है और अब परिवहन निगम द्वारा बसों में महिलाओं को चालकों एवं परिचालकों के तौर पर रोजगार देकर इसे आगे बढ़ाया जा रहा है. इस अवसर पर अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र दयाशंकर सिंह, सांसद लल्लू सिंह, मेयर गिरीशपति त्रिपाठी, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story