आजमगढ़

खराब भोजन और हास्टल में साफ-सफाई को लेकर नाराज 250 छात्रो ने खुद को किया कैद

Desk Editor
18 Aug 2022 10:25 AM GMT
खराब भोजन और हास्टल में साफ-सफाई को लेकर नाराज 250 छात्रो ने खुद को किया कैद
x

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जवाहर नवोदय विद्यालय के लगभग ढाई सौ विद्यार्थियों ने अपने आप को स्कूल हॉस्टल में ही कैद कर लिया है। छात्र खराब भोजन, बिजली, पानी और साफ-सफाई के प्रबंध को लेकर खफा हैं। इसकी खबर विद्यालय प्रशासन व पुलिस को लगी तो हड़कंप मच गया।

मौके पर पहुंच कर SDM व CO ने छात्रों से कमरे का दरवाजे खुलवाने में लगे रहे, मगर दोपहर 12 बजे तक दरवाजा नहीं खोला। अधिकारियों ने समझाने का काफी प्रयास किया, मगर छात्र सिर्फ जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए है।

छात्रों का कहना है कि करीब एक महीने से हम लोगों को खराब भोजन मिल रहा है। इससे हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर हो रहा है। पानी सही न मिलने की वजह से हम सबको बीमारियों से जूझना पड़ रहा है। ज्यादातर स्टूडेंट्स बीमार रहते हैं। कई बार शिकायतों के बाद भी विद्यालय प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। छात्रों ने बताया है कि बिजली न मिलने के भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बिजली न रहने से पढाई पूरी से प्रभावित हो रही है। जनरेटर का इंतज़ाम होते हुए भी विद्यालय प्रशासन नहीं चलाता है। छात्रों ने प्रशासन से प्राचार्य को बदलने, विद्यालय में खाने, बिजली, पेयजल का प्रबंध ठीक कराने की मांग की। अन्यथा हम बड़े आंदोलन करने को मजबूर होंगे। छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्राचार्य द्वारा बार-बार हमें धमकी दी जाती है।

Next Story